एशिया कप-2018: रोहित-शिखर की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया

Get Daily Updates In Email

दुबई में चल रहे एशिया कप 2018 में सुपर 4 के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया. यह क्रिकेट जगत का सबसे रोमांचक और सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मैच होता है. इस मैच के लिए दोनों देशो के दर्शक बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. जिसमें टीम पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फैसला लिया. पिछले तीन मैंचो से अपना विजय अभियान जारी रखते हुए टीम इंडिया ने इस मैच को भी अपने नाम कर लिया है. वहीं पकिस्तान की टीम भारत के आगे ज्यादा स्ट्रांग नजर नहीं आईं.

courtesy

टीम पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 238 रनों का लक्ष्य दिया. वहीं पाकिस्तान की ओर से शोएब मलिक ने सर्वाधिक 78 रन बनाए वहीं कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने 44 रन बनाए. शोएब ने अपने पिछले मैच की फॉर्म को इस मैच में भी बरकरार रखा है. वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो बुमराह, चहल और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट हासिल किए.

courtesy

238 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज शिखर और रोहित ने भारत को अच्छी शुरुआत की. पहले विकेट के लिए दोनों ने रिकॉर्ड 210 रनों की साझेदारी की. शिखर ने सबसे ज्यादा 114 रन बनाए. वहीं कप्तान रोहित ने शतक लगाते हुए 111 रन बनाए.

courtesy

बता दें कि एशिया कप में दोनों देशों की टीम अब तक 13 बार आमने-सामने आ चुकी है. जिनमें से टीम इंडिया ने 6 बार तो पकिस्तान के टीम ने 5 बार मैंच अपने नाम किया है. वहीं एक मैच रद्द हो गया था और एक मैच का फैसला नहीं निकल पाया था. भारत का अगला मैच अफगानिस्तान की टीम से 25 को

courtesy

भारत के 11 खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह शामिल थे.

वहीं पाकिस्तान की टीम में सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फखर जमन, हसन अली, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक शामिल थे.

Published by Yash Sharma on 24 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles