अंपायर के गलत निर्णय से हाथ से निकला मैच, धोनी बोले- ‘हमें कुछ चीजों पर काम करने की जरूरत है’

Get Daily Updates In Email

एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले का अंतिम मैच भारत का मुकाबला अफगानिस्तान टीम से हुआ. दुबई में खेले गए गए इस रोमांचक मैच में कोई फैसला नहीं निकल पाया और मैच टाई हो गया था. इस मैच में भारत ने अपने कप्तान रोहित शर्मा सहित पांच और खिलाड़ियों को आराम दिया था. इस मैच में भारत की अगुवाई महेंद्र सिंह धोनी ने की थी. भारतीय टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से ही काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मैच के दौरान काफी खरब अंपायरिंग के वजह से भारत इस मैच में विजय नहीं बन पाया.

courtesy

टॉस जीत करकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 4 विकेट मात्र 81 रन पर ही गवां दिए थे. सके बाद टीम के सलामी बल्लेबाज शहजाद ने शतक लगाकर टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया. इसके बाद 253 रनों का पिचा करने उतरी टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज के.एल. राहुल और अम्बाती रायडू ने शतकीय साझेदारी की. लेकिन इसके बाद कोई खिलाड़ी ज्यादा देर तक क्रीज़ पर नहीं टीक पाया. हालांकि इस बीच टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दो गलत फैसलों का भी सामना करना पड़ा था.

courtesy

दरअसल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बल्लेबाजी करते समय गेंदबाज जावेद अहमद ने एलबीडबल्यू आउट किया. हालांकि रिप्ले में वह आउट नहीं थे. और साथ ही वह डीआरएस नियम का उपयोग भी नहीं कर सकते थे क्योंकि इसका उपयोग पहले ही के एल राहुल कर चुके थे. इसलिए उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. इसके बाद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी अंपायर के गलत फैसले का शिकार होना पड़ा. उन्हें मोहम्मद नबी की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट दिया गया. जबकी रिप्ले में वह भी नॉटआउट थे.

courtesy

इन दो गलत फैसलों की वजह से भारत के दो महत्वपूर्ण विकेट खोए थे. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी इन गलत फैसलों के बारे में कहा कि, ‘मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि लक्ष्य का पीछा करने में हमसे कोई चूक हुई. शुरुआत की बात करें तो हम अपनी पूरी मजबूत टीम के साथ नहीं उतरे थे. भारतीय बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘हमें अच्छी शुरुआत मिली लेकिन बाद में विकेट धीमा हो गया हमें उसी हिसाब से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. हमारा शॉट सिलेक्शन भी अच्छा नहीं था, इस पर हमें काम करने की जरूरत है. कुछ रन-आउट हो गए’.

courtesy

धोनी ने अंपायर के कुछ फैसलों पर भी इशारों ही इशारों में नाराजगी जताई. उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ‘हमें कुछ चीजों पर काम करने की जरूरत है लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिन पर हम बात नहीं कर सकते क्योंकि मैं जुर्माना नहीं भरना चाहता’.

Published by Yash Sharma on 26 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles