पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को अनोखे तरीके से अनुपम खेर ने किया बर्थडे विश, शेयर किया वीडियो

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में बायोपिक बनाने का दौर चल रहा है. अब तक कई स्पोर्ट पर्सन्स, बॉलीवुड एक्टर्स के जीवन पर मूवीज बनाई जा चुकी है लेकिन इन दिनों एक और बायोपिक काफी चर्चा में हैं जो कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित है. मनमोहन सिंह पर बन रही इस बायोपिक का नाम होगा ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’. यह फिल्म इसी नाम से आई राजनीतिक विश्लेषक संजय बारू की किताब पर आधारित है, जिसमें मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान हुई प्रमुख सियासी घटनाओं को दिखाया जाएगा.

बता दें कि, आज मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का आज 86वां जन्मदिन है. इस खास मौके पर उनको अनुपम खैर ने जन्मदिन की बधाई दी है. मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के किरदार को अनुपम खैरे परदे पर निभा रहे हैं. अनुपम खैर ने अपने Instagram अकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “आदरणीय डॉ. मनमोहन सिंह!!! आपको अच्छी सेहत के साथ जन्मदिन की ढेर सारी बधाई. परदे पर आपको जीना बहुत ही जबरदस्त अनुभव रहा है. अगर आप कभी फिल्म देखें तो यह मेरे लिए एक बड़ा मौका होगा कि मैं आपके साथ एक कप चाय और केक का लुत्फ लूं. मैं वादा करता हूं कि आपको मेरा काम पसंद आएगा. इसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाया है. सादर.”

इस फिल्म में मनमोहम सिंह के किरदार में अनुपम खेर, कांग्रेस चीफ़ सोनिया गांधी के रोल में जर्मन एक्ट्रेस सुज़ैन बर्नर्ट और अर्जुन माथुर राहुल गांधी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे. ऐसा भी बताया जा रहा है कि फिल्म में अक्षय खन्ना भी नजर आने वाले हैं. हंसल मेहता इसके क्रिएटिव प्रोड्यूसर होंगे. फिल्म की शूटिंग लंदन में शूट हुई है और यह 21 दिसंबर को रिलीज होगी.

पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह को आज जन्मदिन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने उन्हें बधाई दी हैं. यूपीए-1 और यूपीए-2 की सरकार में 2 बार लगातार प्रधानमंत्री रहे हैं. 26 सितंबर 1932 को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मे डॉक्टर मनमोहन सिंह भारत के चौहदवें प्रधानमंत्री थे. पढ़ने-लिखने की अदभुत क्षमता रखने वाले मनमोहन सिंह ने 1962 में नफिल्ड कॉलेज से इकोनॉमिक्स में डी-फिल की पढ़ाई की है.

Published by Lakhan Sen on 26 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles