KBC-10: होशंगाबाद के फैज मोहम्मद ने अमिताभ से की नर्मदा आरती रिकॉर्ड करने की रिक्वेस्ट

Get Daily Updates In Email

KBC-10 दर्शकों को बेहद पसंद आ रहा है. इस शो में अब तक कई अलग-अलग तरह के प्रतिभागी हॉट सीट पर बैठ चुके हैं. हाल ही में शो एक एपिसोड में हॉट सीट पर बैठने का मौका एक टीज़र को मिला जिनका नाम है फैज मोहम्मद खान. वे होशंगाबाद के रहने वाले हैं. पेशे से वे टीचर हैं. मोहम्मद अपनी जिंदगी से सिर्फ दो चीजें चाहते हैं- हेल्दी लाइफ और ब्यूटीफुल वाइफ. इसके अलावा उन्हें शायरी का भी बहुत शौक है. शो के दौरान भी बिग बी और ऑडियंस को कई बेहतरीन शायरियां सुनाईं.

 

Courtesy

मोहम्मद से जब यह पूछा गया कि आप 7 करोड़ जीतकर इसका क्या करोगे तो इसके जवाब में मोहम्मद में कहा वे 7 करोड़ जीतकर गरीब बच्चों के लिए नि:शुल्क प्रोफेशनल कोर्सेज के लिए इंस्टीट्यूट बनाएंगे. उनके नाना भी शायर थे और इसी वजह से उन्हें भी यह शौक आ गया. शो के दौरान जब अमिताभ ने उनसे शायरी सुनाने की फरमाइश की. तो उन्होंने शेर अर्ज किया –

‘मेरा अंदाज मेरे राज को राज नहीं रहने देता
अक्सर ही छिपाता हूं अंदाज-ए-शायर शहर मुंबई से
सुना है फैज ने ये शहर शायर को शहर में नहीं रहने देता
जान लेता है और आखिरी ख्वाहिश भी नहीं कहने देता
मेरा अंदाज मेरे राज को राज नहीं रहने देता’

अमिताभ को फैज की शायरी बेहद पसंद आई. जिसके बाद उन्होंने फैज मोहम्मद को खुद की शायरी की किताब छपवाने की सलाह दी. बात करें फैज के गेम की तो उन्होंने काफी कॉन्फिडेंस से सवालों के जवाब दिए. इसी बीच उन्होंने अमिताभ से अनोखी रिक्वेस्ट कर डाली. फैज ने बिग-बी से कहा कि, जिस तरह उन्होंने हनुमान चालीसा अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया है, उसी तरह वो नर्मदा जी की आरती भी रिकॉर्ड करें. यही नहीं फैज अपने साथ नर्मदा जी की आरती की किताब लेकर भी आए थे और मंच पर ही अमिताभ को आरती पढ़ने के लिए किताब भी दी.

फैज 25 लाख के सवाल पर पहुंचने वाले हैं. आगे का गेम आज खेला जाएगा.

Published by Chanchala Verma on 26 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles