ऐश्वर्या और शाहरुख़ ने ‘एशियन जियोग्राफिक’ मैगजीन के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों में बनाई जगह

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड स्टार्स फिल्मों के अलावा भी कईं सोशल वर्क्स के लिए चर्चा में रहते हैं. देश में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी बॉलीवुड स्टार्स काफी फेमस हैं. ऐसे ही दो स्टार्स है जिन्हें एशिया के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों में जगह बनाई है. बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान और विश्व सुन्दरी एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को ‘एशियन जिऑग्राफिक’ किया गया है.

courtesy

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम उन सौ बेहद महत्वपूर्ण लोगों की सूची में शामिल किया गया है जिन्हें उत्कृष्ट एशियाई माना गया है. एशियन जियोग्राफिक पत्रिका ने ‘एस्टोनिशिंग एशियाई’ नाम से उत्कृष्ट लोगों की एक सूची जारी की है. जिसमें 100 ऐसे पुरुषों और महिलाओं के नाम शामिल हैं जिन्हें पत्रिका एशिया में सबसे प्रभावशाली हस्तियां मानती है. एशियन जियोग्राफिक पत्रिका की इस लिस्ट में कई भारतीय हस्तियां, कार्यकर्ता, लेखक, क्रिकेटर और व्यापारियों के नाम शामिल हैं. इसमें ऐश्वर्या राय बच्चन और शाहरुख खान प्रतिष्ठित 100 उत्कृष्ट लोगों की सूची में शामिल होने वाले बॉलीवुड एक्टर्स हैं.

इनके अलावा भारत के कुछ अन्य बड़े नामों में व्यापारी और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी, अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन, लेखिका-कार्यकर्ता अरुंधती रॉय, महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर और अरबपति किरण मजूमदार शॉ शामिल हैं. एशियन जियोग्राफिक पत्रिका ने अपने नवीनतम अंक में 100 प्रभावशाली एशियाई लोगों की एक सूची संकलित की है. इस लिस्ट में ऐसे लोगों के नाम शामिल हैं, जिन्होंने वैश्विक स्तर पर लोगों को प्रभावित और प्रेरित किया है.

courtesy

इससे पहले भी शाहरुख़ खान को कईं इंटरनेशनल अवार्ड  मिल चुके हैं. शाहरुख़ को इससे पहले इकोनॉमिक टाइम्स गेम चेंजर्स ऑफ इंडिया हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया गया है. वहीं साथ में उनको चैरिटी के लिए भी अंतराष्ट्रीय स्तर का सबसे बड़ा क्रिस्टल अवार्ड मिल चुका है. साथ ही वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर एक्टर हैं.

courtesy

बात करें शाहरुख़ के फिल्मों की तो वह अभी आने वाली फिल्म ‘जीरो’ में बिजी हैं. इसमें उनके साथ एक्ट्रेस कटरीना कैफ़ और अनुष्का शर्मा नजर आने वाली हैं. फिल्म क्रिसमस को रिलीज़ होगी. वहीं वह राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सैल्यूट’ में भी नजर आने वाले हैं.

Published by Yash Sharma on 27 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles