रानी अभिनीत फिल्म ‘हिचकी’ बॉलीवुड के बाद चीन में करेगी एंट्री, 12 अक्टूबर को होगी रिलीज़

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फ़िल्में सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में छाई हुई है. भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सारी फ़िल्में भारत के बाहर भी कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. अभी तक जितनी भी फ़िल्में विदेशों में रिलीज़ हुई है सभी ने अच्छी कमाई की है. भारत के पडोसीदेश चीन में भी बॉलीवुड की कई सारी फिल्मों ने कलेक्शन के कईं रिकॉर्ड बनाए हैं.

इसी साल मार्च में रिलीज़ हुई फिल्म ‘हिचकी’ ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया था. चाहे फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन अच्छा नहीं किया हो पर दर्शकों को फिल्म काफी पसंद आई थी. फिल्म में लीड एक्ट्रेस का किरदार रानी मुखर्जी ने निभाया था. वह इस फिल्म में एक टीचर के रोल में नजर आई थीं. इस फिल्म में रानी को ट्युरेट सिंड्रोम से ग्रसित महिला के किरदार में दिखाया था. जिसे बार-बार हिचकी आती है और जो बोलने में असहज महसूस करती है. इसके बावजूद वह टीचर बनना चाहती है.

फिल्म की भारत में पसंद को देखते हुए अब इसे चीन में भी दिखाया जाएगा. चीन में इस फिल्म को अगले महीने अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा. रानी ने एक बयान में कहा, ‘यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि एक फिल्म अपनी कहानी के कारण विभिन्न संस्कृतियों और भाषाओं से जुड़ सकती है. ‘हिचकी’ समाज का प्रतिबिंब है. यह फिल्म दर्शाती है कि हम सभी में कमजोरियां होती हैं और हमें उस पर काबू पाकर दुनिया को एक अच्छी जगह बनाना है’. रानी ने कहा कि, ‘सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्में चीन में दर्शकों से जुड़ती हैं और मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म खासकर शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों से सभी से जुड़ सकेगी’.

फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया था. इस फिल्म को यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनाया गया था. शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म को अब चीन में 12 अक्टूबर को रिलीज़ किया जाएगा.

Published by Yash Sharma on 27 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles