गूगल के लिए अब यूज़र्स भी बना सकते हैं डूडल, विजेता को 7 लाख तक की स्कॉलरशिप देगी कंपनी

Get Daily Updates In Email

दुनिया के सबसे प्रसिद्द वेब ब्राउज़र गूगल को आज दुनिया में बहुत ही कम व्यक्ति नहीं होंगे जो इससे वाकिफ नहीं हुए होंगे. यंग जनरेशन में गूगल ने काफी लोकप्रयता हासिल की है. इंटरनेट के बढ़ते विस्तार के कारण आज गूगल हर इंसान के पास पहुंच गया है. गूगल भी अपने यूज़र्स के लिए काफी कुछ ख़ास करता ही रहता है. गूगल अपने होम पेज पर हर रोज नया डूडल जारी करता है. जो उसके यूज़र्स को काफी पसंद भी आता है.

courtesy

गूगल अब अपने यूज़र्स के लिए नया और दिलचस्प काम लेकर आ रहा है. खबर के मुताबिक गूगल अब अपने यूज़र्स के बनाए हुए डूडल को भी अपने होम पेज पर पोस्ट करेगा. और इतना ही नहीं वह अपने यूज़र्स के द्वारा बनाए डूडल के लिए उन्हें कुछ इनाम भी देगा. गूगल की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक आपको ‘व्हाट इंस्पायर मी’ व‍िषय के ईद-गिर्द अपना डूडल बनाना होगा.

courtesy

अगर गूगल के इस इस खास प्रोग्राम में बात करने के बारे में बात करें तो गूगल के डूडल कॉम्पीट‍िशन में पहली क्लास से 10वीं कक्षा तक के बच्चे भाग ले सकते हैं. डूडल फॉर गूगल नाम के इस आयोजन में बच्चे ग्राफिक डिजाइन, क्रेयॉन्स समेत अन्य तरीकों से अपने डूडल को बेहतर बना सकते हैं. हालांकि यह शर्त है डूडल में हमेशा की तरह गूगल का नाम जरूर होना चाहिए.

courtesy

बात करें इनाम की तो गूगल की डूडल प्रतियोगिता में प्रतियोगी को राष्ट्रीय स्तर पर चुना जाएगा. विजेता घोषित वाले प्रतियोगी को पांच लाख रुपए की कॉलेज स्कॉलरशिप दी जाएगी. इसके अलावा 2 लाख रुपए का स्कूल के लिए टेक्नोलॉजी पैकेज भी मिलेगा. यही नहीं विजेता के डूडल को 14 नवंबर 2018 को गूगल अपने होम पेज पर भी प्रदर्श‍ित करेगा.

courtesy

इसमें अगर कोई इस आयोजन में हिस्सा लेना चाहता है तो इसके लिए गूगल की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा. www.google.com से गूगल की ऑफिशियल वेबसाइट है इस पर जा कर सर्च बार के नीचे ही ‘Calling young artists’ का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्ल‍िक करना होगा. नए विंडों में आपको ‘एंटर अ डूडल’ का विकल्प मिलेगा. इस पर क्ल‍िक करते ही सामने ‘Download Entry form’ का विकल्प आएगा. आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा. जहां आपको जानकारी दर्ज कर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. इस आयोजन में हिस्सा लेने की अंतिम दिन 6 अक्टूबर रहेगी.

Published by Yash Sharma on 28 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles