मूवी रिव्यू : ‘सुई-धागा’ आज से सिनेमाघरों में, ममता और मौजी के संघर्ष और सपनों के सच की कहानी

Get Daily Updates In Email

एक्टर वरुण धवन और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की बहुचर्चित फिल्म ‘सुई धागा’ आज सिनेमाघरों में आज से रिलीज कर दी गई है. फिल्म के ट्रेलर और गानों को पहले से ही खूब पसंद किया जा रहा है. फिल्म को ‘मेड इन इंडिया’ के तर्ज पर बनाया गया है. जिसमें भारत में रह कर ही आत्मनिर्भरता और स्वाभिमान से अपना रोजगार शुरू करने की कहानी को दिखाया गया है.

फिल्म में वरुण एक साधारण से मध्यम वर्ग के व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं. जिसमें उनका नाम मौजी होता है जो कि सिलाई का काम करता है. उनके साथ अनुष्का उनकी पत्नी का रोल अदा करती नजर आ रही हैं. जिसमें उनके किरदार का नाम ममता है. फिल्म में दोनों की जोड़ी की खूब सराहना की गई है.

courtesy

फिल्म में दिखाय गया है कि जहां मौजी काम करने जाता है वह जगह और काम ममता को रास नहीं आता है. और ममता अपने पति मौजी को खुद का नया कुछ करने की सलाह देती है. चुकीं मौजी के परिवार में सभी लोग कारीगरी से वाकिफ थे इसली ममता भी उन्हें सिलाई-बुनाई के काम की सलाह देती है.

courtesy

ऐसे में मौजी और ममता दोनों मिलकर सिलाई का काम शुरू करते हैं. अपने काम को दोनों मिलकर कड़ी मेहनत के साथ करते हैं और सफल होते हैं. इस बीच उनके जीवन में कई तरह की दिक्कतें आती हैं. लेकिन मौजी और ममता हर दिक्कत को हंसते-मुस्कुराते पार कर जाते हैं. फिल्म में वरुण और अनुष्का का लुक बेहद आम है.

courtesy

फिल्म में स्वरोजगार और भारतीय वस्तुओं को बढ़ावा देने पर आधार बनाया है. फिल्म में दोनों स्टार्स की केमेस्ट्री काफी जोरदार है और एक्टिंग में भी दोनों को काफी सराहा गया है. फिल्म का निर्देशन शरत कटारिया ने किया है. शरत कटारिया ने इससे पहले भी आयुष्मान और भूमि अभिनीत फिल्म ‘दम लगा के हइशा’ का निर्देशन किया है. फिल्म को यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनाया गया है.

Published by Yash Sharma on 28 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles