हीरे और सोने से बने हैं दुनिया के सबसे महंगे जूते, कीमत है 1 अरब रुपए से भी ज्यादा

Get Daily Updates In Email

आमतौर पर आप 1000 रुपए या ज्यादा से ज्यादा 5000 रुपए के जूते पहनते होंगे. लेकिन हम आप से कहें कि इस दुनिया में 1.7 करोड़ डॉलर (1.23 अरब रुपए) के जूते भी हैं. भले ही आपको सुनकर यकीन न हो लेकिन यह सच है. इन जूतों की कीमत छोटे-मोटे देश के बजट के बराबर है. तो चलिए आज हम आपको बताते इन जूतों की कुछ खासयित के बार में-

Courtesy

आपको जानकारी हैरानी होगी कि यह लग्जरी जूते हीरों और असली सोने से बने हैं. इस जूते को डिजाइन करने में कारीगरों को लगभग 9 महीने का समय लगा है. जब जाकर यह जूतों की जोड़ी तैयार हुई है. इस जूते की जोड़ी को यूएई के ब्रांड जदा दुबई ने पैशन ज्वेलर्स के साथ मिलकर बनाया है. इस जूते की जोड़ी का नाम ‘पैशन डायमंड शू’ रखा गया है. वहीं हम बात करें इस जोड़ी की कीमत की तो इसकी कीमत 6.24 करोड़ दिरहम या 1.7 करोड़ डॉलर है. यानि 1.23 अरब रुपए. ये जूते अभी तक दुनिया के सबसे महंगे जूते माने जाते हैं.

courtesy

जानकरी के लिए आपको बता दें कि, अभी तक दुनिया के बसे महंगे जूते का दर्जा ‘डेबी विंगम’ के नाम दर्ज था. लेकिन अब यह दर्जा ‘पैशन डायमंड शू’  के नाम दर्ज हो जाएगा. डेबी विंगम’ जूते की कीमत 1.51 करोड़ अमेरिकी डालर (1 अरब 9 करोड़ 70 लाख रुपये) थी. इसे अब तक सबसे महंगा फुटवियर माना जाता था.

courtesy

दुनिया की सबसे बड़ी 7 स्टार होटल बुर्ज अल अरब में 26 सितंबर को इन जूतों को दिखाया गया था. इन जूतों पर स्टिलेटोज़ में जड़ा बड़ा हीरा और 15 कैरेट डी-शेप वाला डायमंड लगा हुआ है. लॉन्चिंग के खास मौके पर डिज़ाइन हाउस के सप्लायर पैशन जूलर्स के चीफ एग्ज़ीक्यूटिव हेमंत कमरचंदानी भी मौजूद थे. इस खास मौके पर उन्होंने कहा कि,दुबई अरबपतियों और खरबपतियों का देश है. इसी वजह से हमें इस मार्केट से बहुत उम्मीद है.

View this post on Instagram

Diamonds, gold. The Passion Diamond Shoes.

A post shared by JADA DUBAI (@jadadubai) on

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दुबई को फैशन हब कहा जाता है यहां हर साल करीब 15 से 16 मिलियन टूरिस्ट दुबई घूमने आते हैं.

Published by Lakhan Sen on 29 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles