KBC 10 के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में नजर आईं ‘आईएनएसवी तारिणी’ की महिला नेवी ऑफिसर्स

Get Daily Updates In Email

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 10वें सीजन में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हो रहा है. ‘केबीसी’ यानी सपनों को पूरा करने का एक सुनहरा मौका, लेकिन यह खेल इसके अलावा भी कई वजहों के कारण पसंद किया जाता है. जैसे इस सीजन में हर शुक्रवार को स्पेशल सेगमेंट कर्मवीर स्पेशल दिखाया जा रहा है. जिस वजह से यह काफी पसंद किया जा रहा है.

courtesy

शो के पिछले कुछ सप्ताह में हमने ऐसे लोगों को जाना जो अपने-अपने क्षेत्र में कई बड़े काम कर रहे हैं. जिन्हें अपने सपनों को पूरा करने से ज्यादा दूसरों के लिए और देश के लिए कुछ करना ज्यादा पसंद आता है. इस शुक्रवार को भी कुछ ऐसी ही अलग कर गुजरने वाली महिलाएं केबीसी के सेट पर आईं. जिन्होंने समुद्र को भी अपने हौसलों से हरा दिया.

सेगमेंट कर्मवीर स्पेशल की शुरुआत में कुछ स्पेशल महिला नेवी ऑफिसर्स ‘आईएनएसवी तारिणी’ की टीम महानायक अमिताभ बच्चन के सामने थी. इस टीम ने हाल ही में समुद्र के रास्ते दुनिया को नापा है. 254 दिनों में तीन महासागर, चार महाद्वीप और पांच देशों से होकर लौटी इस टीम से मिलकर शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भी खुश हो गए.

इन हौसले की पर्याय बनी महिलाओं के बारे में बताते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि, ‘अगर अब कोई महिलाओं के कहे कि उनकी जगह चार दीवारी के अंदर है तो आप कहिए महिलाएं लहरों पर सवार होकर दुनिया की सैर कर सकती हैं. जिसके सामने समुद्र की न चली कोई होता कौन है दीवारों में कैद करने वाला’. लेफ्टिनेंट बी ऐश्वर्या ने बताया कि उनका रूट गोवा से शुरु होकर आस्ट्रेलिया पहुंचा, वहां से न्यूजीलेंड फिर वहां से प्रशांत महासागर पूरा क्रास किया और साउथ आफ्रीका के फॉकलेंड आयलेंड पहुंची फिर साउथ एटलांटिक पार करते हुए केपटाउन आईं. उन्होंने यह भी बताया कि मिशन में जहां भी स्टाप थे वह ऐसे चुने गए थे जहां बोट रिपेयर हो सके और खाने का सामान लिया जा सके.

courtesy

इस सफर पर भारतीय नौसेना की छह महिला अफसर थीं. इनमें कुल्लू की प्रतिभा जमवाल कमांडर थीं जबकि उनकी टीम में पौड़ी निवासी वर्तिका जोशी, दून निवासी लेफ्टिनेंट पायल गुप्ता, आंध्र प्रदेश की लेफ्टिनेंट कमांडर पी स्वाति, मणिपुर से लेफ्टिनेंट विजया देवी और तेलंगाना की लेफ्टिनेंट बी ऐश्वर्या शामिल थीं.

Published by Yash Sharma on 29 Sep 2018

Related Articles

Latest Articles