‘राहुल गांधी को पसंद करती थीं करीना, राहुल भी देखते थे उनकी फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो’

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री में कपूर फैमिली का बहुत ज्यादा योगदान रहा है. राज कपूर के बाद कपूर फैमिली ने इंडस्ट्री को ऋषि कपूर, करीना कपूर खान, करिश्मा कपूर और रणबीर कपूर जैसे कई बेहतरीन सितारे दिए हैं. फिल्म जगत में कपूर खानदान को इंडस्ट्री का सबसे बड़ा खानदान भी कहा जा सकता है. बताते चलें कपूर फैमिली के गांधी और नेहरू फैमिली के साथ भी संबंध काफी अच्छे हैं. इन परिवारों के बीच काफी क्लोज रिलेशन है.

Courtesy

इन परिवारों को लेकर कई बातें अब सामने आ रही हैं. जी हां, जर्नलिस्ट राशिद किदवई ने अपनी बुक ‘नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पावर इन इंडियन पॉलिटिक्स’ में इनसे जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है. अपनी इस बुक में जर्नलिस्ट राशिद ने इस बात का खुलासा किया है कि करीना कपूर किसी समय में राहुल गांधी को पसंद करती थीं. अपनी किताब में राशिद किदवई ने लिखा है, ‘करीना कपूर ने साल 2002 में राहुल गांधी को अपनी पसंद बताया था. इतना ही नहीं राहुल गांधी भी करीना की फिल्मों का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखते थे.’

Courtesy

बताते चलें सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में जब करीना से यह पूछा गया कि, ‘ऐसे शख्स का नाम बताएं जिन्हें वह डेट करना चाहेंगी. जिसके बाद में करीना ने कहा – ‘मैं कह दूं?’ आगे एक्ट्रेस ने कहा – ‘मुझे नहीं पता कहना चाहिए कि नहीं….यह विवादित है.. जिसके बाद करीना कपूर ने राहुल गांधी का नाम लिया. आगे करीना ने कहा कि, ‘मुझे उन्हें जानने-समझने में कोई दिक्कत नहीं है. मैंने उनकी तस्वीरें देखी हैं…और सोचा है कि उन्हें जानना-समझना कैसा रहेगा. मैं फिल्मी खानदान से आती हूं. वह राजनीतिक खानदान से हैं. तो शायद हमारे बीच दिलचस्प बातचीत हो.’

Courtesy

राहुल गांधी को लेकर दिए इस बयान के बाद करीना साल 2009 में इससे पलट गई थीं. जी हां, करीना से जब राहुल गांधी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा – ‘वो बहुत पुरानी बात है. ऐसे मैंने इसलिए कहा था क्योंकि हम दोनों के सरनेम मशहूर हैं. हां लेकिन, मैं किसी दिन उनकी मेजबानी जरूर करना चाहूंगी.’ इसके साथ ही आगे करीना ने कहा था, ‘इतना ही नहीं मैं उन्हें बतौर भारत का प्रधानमंत्री देखना चाहूंगी. लेकिन निश्चित तौर पर मैं उन्हें ‘डेट’ नहीं करना चाहती हूं. बताते चलें करीना साल 2012 में सैफ अली खान से शादी कर चुकी हैं और अब उनका एक बेटा भी है तैमूर अली खान.

Courtesy

अपनी इस किताब में राशिद ने और भी कई खुलासे किए हैं. जी हां, राशिद ने अपनी किताब में लिखा है कि इंदिरा गांधी अपने बेटे राजीव गांधी की शादी राज कपूर की बड़ी बेटी ऋतु नंदा के साथ करवाना चाहती थीं.

Courtesy

रशीद लिखते हैं, ‘ऐसा नहीं है कि इंदिरा गांधी को बॉलीवुड से जुड़ी बहू की तलाश थी या ‘स्टार’ जैसी चीज से उन्हें कोई लगाव था. उनके दिल में कपूर परिवार के लिए सम्मान और आदर था’. लेकिन ऐसा हो न सका को साल 1968 में राजीव ने सोनिया गांधी से शादी कर ली.

Published by Chanchala Verma on 01 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles