अक्टूबर में लॉन्च होंगी मर्सिडीज़ समेत कईं कंपनी की कारें, 4 लाख से 2 करोड़ तक होगी इनकी कीमत

Get Daily Updates In Email

भारत में नए महीने की शुरुआत होने के साथ ही ऑटोमोबाइल कंपनी अपने नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने पर जोर देने लग जाती हैं. त्यौहारों के सीजन के आते ही ऑटोमोबाइल भी अपनी बिक्री को लेकर खासा ध्यान रखती है. कईं सारी नईं बाइक्स और कारों का मार्केट में आगमन हो जाता है. जिससे कि ग्राहक को लुभाने का प्रयास किया जाता है.

courtesy

इस सब में दुनिया की प्रतिष्ठित कार कंपनी मर्सिडीज़ भी अपनी एक कार इस महीने लॉन्च करने जा रही है. मर्सिडीज़ जैसी ब्रांड को लेना हर इन्सान का सपना होता है. और इस ऑटोमोबाइल कंपनी की एक और कार भारत में लॉन्च होने को तैयार है. मर्सिडीज़ AMG G63 भारत में 5 अक्टूबर को लॉन्च होगी. इसकी कीमत 2 करोड़ के करीब बताई जा रही है.

courtesy

इसके बाद देश की सबसे मशहूर कार कम्पनी महिंद्रा इसी महीने XUV 700 के सैंगयोंग़ रेक्टोंन सीरीज का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. यह सात सीटर कार होगी. इसकी कीमत 20 से 25 लाख के बीच रहने के संभावना है. महिंद्रा की मेराजो के बाद यह दूसरी गाडी है. इसके साथ ही बात करें होंडा की तो होंडा अमेज़ के बाद होंडा सीआरवी लॉन्च करने जा रही है. इसे 9 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा. इसे डीज़ल के अलावा पेट्रोल वेरीएंट में भी लॉन्च किया जाएगा.

courtesy

वहीं टाटा कंपनी अपनी न्यू कार भी इसी महीने लॉन्च करने जा रही है. टाटा टिआगो जेटीपी को 10 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा. इसके साथ निसान किक को भी इसी महीने लॉन्च किया जाएगा. इसे रेनो और निसान के प्लेटफोर्म पर बनाया जाएगा. इसमें भी 1.2 लीटर इंजन मिलेगा. वहीं सस्ती कारों की बात करें तो हुंडई सेंट्रो को 9 अक्टूबर को जल्द ही पेश किया जाएगा. साथ ही बाकि जानकारी 23 अक्टूबर को इसके लॉन्च पर बताई जाएगी. इसकी शुरूआती कीमत 4 लाख रुपए होगी.

courtesy

वहीं फोर्ड भी इसी महीने अपने सेडान कार को लॉन्च किया जाएगा. फोर्ड एसपायर फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी में है. इसे कंपनी 4 अक्टूबर को लॉन्च करेगी. इसकी कीमत मार्केट में उपलब्ध मौजूदा मॉडल से 40 से 50 रुपए ज्यादा होगी.

Published by Yash Sharma on 02 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles