KBC-10 को मिली पहली करोड़पति बिनीता जैन, 7 करोड़ के सवाल का आज देंगी जवाब

Get Daily Updates In Email

बिग बी को जितना बड़े पर्दे पर दर्शक पसंद करते हैं उतना ही उनके शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन 10 को भी बेहद पसंद करते हैं. शो में अब तक कई मजेदार कंटेस्टेंट आ चुके हैं. लेकिन अब तक शो में कोई भी करोड़पति कंटेस्टेंट नहीं मिल पाया था और अब दर्शकों का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि इस शो का पहला करोड़पति कंटेस्टेंट मिल चुका है. जी हां, इस बार करोड़पति बनने का सपना पूरा हुआ है बिनीता जैन का.

Courtesy

बिनीता जैन, असम, गुवाहाटी की रहने वाली हैं और एक कोचिंग सेंटर चलाती हैं. बिनीता के करोड़पति बनने की जानकारी खुद सोनी टीवी ने ही अपने ट्विटर अकाउंट से दी है. करोड़पति बनने के बाद अभी वे 7 करोड़ के सवाल पर आ चुकी हैं. अब इस शो में वे 7 करोड़ जीत पाएंगी या नहीं इस बात का खुलासा तो आज के एपिसोड में होगा. बिनीता जैन के साथ शो में उनके पिता, जेठ, बेटे रोहित और बेटी काव्या भी पहुंचे थे. उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर राउंड भी 5.42 सेकेंड में जीत लिया था. शो के दौरान बिनीता ने बताया कि उनकी शादी जल्दी साल 1991 में हो गई थी जिस वजह से वो पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई. जिसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे अपनी पढ़ाई पूरी की.

बिनीता ने बताया कि साल 2003 में उनके पति को आतंकियों ने अगवा कर लिया था. जिसके बाद वे आज तक नहीं लौटे. पति के चले जाने के बाद से उनके घर खर्च और बच्चों की जिम्मेदारी उनपर आ गई. बिनीता जैन को इस बात का पूरा विश्वास है कि उनके पति कभी न कभी तो वापस आएंगे. आगे उन्होंने बताया, ‘मुझे आज तक नहीं पता कि मेरे पति कहां हैं? साल भर तक उनका इंतज़ार करने के बाद मैं जिंदगी में आगे बढ़ गई. कोचिंग क्लासेस शुरू कर दी. बेटा छठीं और बेटी दूसरी क्लास में थी, जब वो हादसा हुआ था.’

शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने यह माना कि बिनीता जैन बहुत बड़ी प्रेरणा स्त्रोत हैं और खुद अमिताभ ने माना कि वो उनसे मिलकर प्रेरित महसूस कर रहे हैं. शो के दौरान बिनीता जैन ने अमिताभ बच्चन को असम की चाय गिफ्ट में दी. इसके साथ ही उन्होंने ‘बिग बी’ से पूछा कि क्या जया बच्चन उनसे नाराज़ होती हैं? जिसके जवाब में अमिताभ ने कहा कि वो टीवी पर तो यही कहेंगे कि पत्नी जी कभी नाराज़ नहीं होती. अब देखना यह है कि बिनीता 7 करोड़ जीत पाती हैं या नहीं.

Published by Chanchala Verma on 02 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles