पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी वकार युनूस बोले, ‘रोहित अच्छे खिलाड़ी के साथ-साथ बेहतरीन कप्तान भी हैं’

Get Daily Updates In Email

दुबई में आयोजित एशिया कप में भारतीय टीम को खिताबी जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ हो रही है. विराट कोहली के बगैर रोहित ने टीम इंडिया को जीताकर सातवीं बार एशिया का चैंपियन बनाया. पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी वकार युनूस ने भी कप्तान रोहित को शानदार कप्तान बनाया है.

courtesy

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी युनूस ने एक पाकिस्तानी न्यूज़ को दिए बयान में कहा कि, ‘देखिए विराट कोहली बहुत बेहतरीन कप्तान हैं आप इस बात को चुनौती नहीं दे सकते हैं लेकिन मुझे लगता है कि उसके बिना भी टीम इंडिया ने एशिया कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. विराट नंबर तीन पर काफी प्रभावी खेलते हैं लेकिन उसके बिना इस टूर्नामेंट में रोहित ने शानदार काम किया है’. युनूस ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘रोहित काफी शांत खिलाड़ी हैं उनकी कप्तानी लगातार बेहतर होती जा रही है. मैने उन्हें आईपीएल में भी उन्हें कप्तानी करते देखा है. वह लोगों को अपने फैसले लेने की आजादी देते हैं उन्हें अपनी योजना बनाने की आजादी देते हैं. वह शानदार कप्तान हैं’.

courtesy

पूर्व कप्तान युनूस ने रोहित की कप्तानी के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज के तौर भी उनकी तारीफ की. युनूस ने रोहित शर्मा और शिखर धवन के प्रदर्शन की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि, ‘जहां दुनिया के किसी भी हिस्से में खेलने की बात आती है वहां भारत काफी पेशेवर टीम है. दुबई की पिचों पर खेलना काफी हद तक भारत में खेलने जैसा है. उनके पास विश्वस्तर के सलामी बल्लेबाज हैं. और जब किसी टीम के पास रोहित और धवन जैसे सलामी बल्लेबाज हों और दोनों लगातार अच्छी साझेदारी बना रहे हों तो विपक्षी टीम के लिए चीजें मुश्किल हो जाती है’.

courtesy

पाक के पूर्व कप्तान ने भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा है कि, ‘मैं इससे ज्यादा आश्चर्यचकित नहीं हूं. मुझे हमेशा ऐसा लगा है कि उनके देश में प्रतिभाएं फैली हुई है. वे तेज गेंदबाजों के लिए नहीं जाने जाते हैं. लेकिन सबने अपनी गेंदबाजी के लिए बहुत मेहनत की है. टीम इंडिया के पास आईपीएल के रूप में एक बडा मंच है. इससे बहुत अंतर पैदा हुआ है’.

Published by Yash Sharma on 03 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles