KBC-10 : 1 करोड़ जीतने वाली बिनीता जैन ने नहीं लिया रिस्क, 7 करोड़ रुपए पर किया क्विट

Get Daily Updates In Email

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का सीजन 10 इस बार दर्शकों को बेहद पसंद आ रहा है. शो में अब तक कई मजेदार कंटेस्टेंट आ चुके हैं. इसी के साथ अब शो को पहला करोड़पति कंटेस्टेंट भी मिल चुका है. जी हां, केबीसी में असम से आईं बिनीता जैन ने 2 अक्टूबर को 1 करोड़ की राशी जीती. जिसके बाद आगे का गेम बीती रात को खेला गया.

1 करोड़ के सवाल का सही जवाब देने के बाद बिनीता से 7 करोड़ की राशी जीतने ने लिए सवाल किया गया लेकिन जिस कॉन्फिडेंस के साथ बिनीता ने 1 करोड़ के सवाल का जवाब दिया. उस तरह से वे 7 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं. 7 करोड़ के सवाल के जवाब के लिए बिनीता के पास कोई भी लाइफलाइन नहीं बची थी. जिस वजह से उन्होंने इस सवाल का जवाब देने से पहले 5-7 मिनिट सोचा. जिसके बाद उन्होंने इस सवाल का जवान देने का रिस्क नहीं उठाया और गेम क्विट कर दिया.

बिनीता से 1 करोड़ का सवाल किया गया था कि, ‘भारत में किस मामले को सर्वोच्च न्यायाय के 13 न्यायाधीशों की सबसे बड़ी सविंधान बेच द्वारा सुना गया था? इसके ऑप्शन थे –

1. गोलकनाथ केस
2. अशोक कुमार ठाकुर केस
3. शाह बानो केस
4. केशवानंद भारती केस

इस सवाल का सही जवाब था ‘केशवानंद भारती केस’. इस सवाल का जब अमिताभ ने सही जवाब बताया तो बिनीता खुशी से उछल पड़ीं. 1 करोड़ जीतने के बाद बिनीता के चेहरे की ख़ुशी देखने लायक थी. इस सवाल का सही जवाब देने के बाद 1 करोड़ के साथ ही महिंद्रा मराजो भी बिनीता ने जीती.

Courtesy

बताते चलें बिनीता जैन, असम, गुवाहाटी की रहने वाली हैं और वे कोचिंग सेंटर चलाती हैं. बिनीता के करोड़पति बनने की जानकारी खुद सोनी टीवी ने ही अपने ट्विटर अकाउंट से दी थी. बिनीता जैन के साथ शो में उनके पिता, जेठ, बेटे रोहित और बेटी काव्या भी पहुंचे थे. उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर राउंड भी 5.42 सेकेंड में जीत लिया था. शो के दौरान बिनीता ने बताया कि उनकी शादी जल्दी साल 1991 में हो गई थी, जिस वजह से वो पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई. जिसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे अपनी पढ़ाई पूरी की.

Published by Chanchala Verma on 03 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles