‘कसौटी जिंदगी की’ में निभाया था प्रेरणा का रोल, आज लाखों दिलों पर राज करती हैं श्वेता तिवारी

Get Daily Updates In Email

टेलीविज़न की फेमस एक्ट्रेस श्वेता तिवारी आज अपना 38 वां बर्थडे मनाने जा रही हैं. 4 अक्टूबर 1980 को जन्मी श्वेता ने स्टार प्लस के सीरियल ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ से दर्शकों के दिलों में ख़ास पहचान बनाई थी. वर्ष 2001 में ‘कहीं किसी रोज’ से टेलीविज़न इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. एकता कपूर के पोपुलर शो ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ करने के बाद वह घर-घर में उनके किरदार प्रेरणा के नाम से मशहूर हो गई थीं.

courtesy

श्वेता ने इसके बाद सीरियल ‘जानें क्या बात हुई’, ‘अदालत’, ‘सजन रे झूठ मत बोलो’ और ‘परवरिश’ में काम किया है.  इसके अलावा वह कई रियलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुकी हैं. जिनमें ‘नच बलिए’, ‘इस जंगल से मुझे बचाओ’, ‘कॉमेडी सर्कस’ और ‘झलक दिखला जा’ मुख्य हैं.

courtesy

श्वेता ने टेलीविज़न का मशहूर रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का सीजन 4 भी जीता था. जिससे उन्हें काफी सुर्खियां मिली थीं. टीवी में पॉपुलरिटी हासिल करने के बाद श्वेता तिवारी ने फिल्मों की ओर रुख किया था. साल 2004 में वह सबसे पहले बिपासा बासु की फिल्म ‘मदहोशी’ में नजर आई थीं. इसके बाद श्वेता तिवारी ने ‘आबरा का डाबरा’ और ‘मिले ना मिले हम’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया था. श्वेता ने भोजपुरी की भी कई फिल्मों में काम किया है.

courtesy

श्वेता एक्स हस्बैंड राजा चौधरी के साथ रिश्तों को लेकर काफी सुर्खियों में रही थीं. 19 साल की उम्र में वर्ष 1998 में श्वेता ने राजा चौधरी के साथ शादी की थी. 2 साल बाद उन्होंने बेटी पलक को जन्म दिया था. इसके बाद से अक्सर दोनों के बीच अनबन रहने लगी और शादी के 9 साल बाद राजा से तलाक ले लिया था. इसके बाद वर्ष 2013 में उन्होंने अभिनव कौल से शादी की थी. अभिनव और श्वेता के एक बेटा रेयांश भी हैं.

courtesy

हाल ही में श्वेता सीरियल कसौटी जिंदगी की’ सीरियल के सीक्वल को लेकर सुर्ख़ियों में रही थीं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि इस सीरियल के लिए लीड एक्ट्रेस का रोल पहले उनकी बेटी पलक को दिया गया था. लेकिन बाद में एकता कपूर ने बाद में इन सभी खबरों से इनकार कर दिया था.

Published by Yash Sharma on 04 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles