‘स्वच्छता अभियान’ में सहयोग देने पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया शाहरुख खान का धन्यवाद

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान अपनी फिल्मों के साथ-साथ सामाजिक कामों के लिए भी जाने जाते हैं. शाहरुख़ कईं तरह से समाज के लोगों की सेवा करने के लिए आगे आते हैं. उनका मीर फाउंडेशन एसिड अटैक के लोगों को सहायता प्रदान करता है. हाल ही में शाहरुख़ ने स्वच्छता दिवस पर अपने ट्विटर अकाउंट से लोगों को स्वच्छता को लेकर एक सन्देश देते हुए एक वीडियो अपलोड किया था.

गांधी जयंती और स्वच्छता दिवस के मौके पर शाहरुख ने ट्विटर पर इस वीडियो को साझा किया था. इस वीडियो को साझा करते हुए शाहरुख ने लिखा था कि, ‘मिलकर करें अपने राष्ट्रपिता और अपने प्रधानमंत्री जी के एक स्वच्छ भारत के सपने को साकार’. जहां किंग खान इस वीडियो में लोगों को सफाई का संदेश देते हुए खुले में शौच करने से होने वाली बिमारियों के बारे में बताते नजर आ रहे हैं.

वहीं एक ओर वीडियो में वह कचरे और अपशिष्ट पदार्थ को उसके नियत जगह पर फेकने की बात समझाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए शाहरुख़ ने लिखा है कि, ‘क्योंकि देश हमसे है और हम देश से’. वीडियो अपलोड करने के बाद ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके सन्देश को रिट्वीट कर उनका धन्यवाद किया और प्रधानमंत्री ने लिखा कि, ‘आपका स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. आपके ये शब्द लोगों को जरुर प्रेरित करेंगे’.

बता दें इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15 सितम्बर से ही स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की थी. जिसमें उन्होंने सारे देशवासियों को शामिल होने की गुज़ारिश की थी. नरेन्द्र मोदी ने इसके साथ ही फ़िल्म, खेल और अन्य कईं व्यवसायों से जुड़े लोगों को विशेष पत्र भेजकर उनसे इस अभियान में जुड़ने का आग्रह किया था. जिसके बाद कईं कलाकार इस अभियान से जुड़े भी थे और लोगों को स्वच्छता को लेकर जागरूक भी किया था.

नरेन्द्र मोदी ने करीब 2000 विभिन्न क्षेत्र से जुड़े लोगों को पत्र भेजकर उनसे स्वच्छता अभियान में जुड़ने का निवेदन किया था और भारत को स्वच्छ राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया था.

Published by Yash Sharma on 04 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles