Ind vs WI: डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बने पृथ्वी शॉ, फैंस ने की सचिन से तुलना

Get Daily Updates In Email

भारत के लोगों में क्रिकेट को लेकर दीवानगी देखते ही बनती है. यहां चाहे वनडे मैच हो या टेस्ट मैच लोगों में इसके लिए जोश देखते ही बनता है. जैसे हाल ही की बात करें तो भारत का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच चल रहा है, जिसका शुभारम्भ भी बहुर ही शानदार हुआ है. पहले टेस्ट के पहले ही दिन टीम इंडिया की तरफ से 4 विकेट पर 364 रन बनाए गए. इस मैच के पहले दिन भारतीय खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने शतक लगाया और इसके साथ ही वे डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए हैं.

इसके साथ ही वे डेब्यू टेस्ट में दुनिया के ऐसे चौथे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने शतक लगाया है. आपको बता दें कि फ़िलहाल पृथ्वी शॉ की उम्र महज 18 साल और 329 दिन है. और अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक जड़ने के मामले में पृथ्वी का नाम भारतीय खिलाडियों में 15वें नंबर पर आ गया है. इसके अलावा वे भारत के ऐसे नौवें क्रिकेटर भी बन गए हैं जिन्होंने 100 से कम गेंदों में शतक लगाया है.

टेस्ट की बात करें तो आज पहले दिन इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए. खेल की समाप्ति होने तक विरत कोहली और ऋषभ पंत क्रमशः 72 और 17 रनों के साथ नाबाद रहे. जबकि इनके पहले केएल राहुल बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. वहीँ चेतेश्वर पुजारा ने मैच में 86 रनों का योगदान दिया और पृथ्वी शॉ ने 134 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जबकि अंजिक्य रहाणे 41 रन बनाकर आउट हुए.

बात करें पृथ्वी शॉ की तो आपको बता दें कि पिछले कुछ मैचों को देखते हुए अब लोग उन्हें मैदान पर देखना भी पसंद कर रहे हैं. पृथ्वी की इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री भी शतक के साथ ही हुई थी. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करते हुए 134 रन बनाए. अचरज की बात यह है कि इससे ठीक 5 साल पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही अपना आखिरी मैच खेला था.

ऐसे में लोगों ने उनकी तुलना सचिन से भी करना शुरू कर दिया है. कुछ लोगों का यह भी कहना है कि दोनों का खेलना का तरीका भी लगभग एक जैसा है. यहां तक कि लोगों को पृथ्वी में फ्यूचर का सचिन भी दिखने लग गया है. कुछ ने तो उन्हें भारत का दूसरा सचिन भी कहना शुरू कर दिया है.

Published by Hitesh Songara on 04 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles