अपने जन्मदिन का केक काटने से सोहा अली खान ने किया इनकार, वीडियो हो रहा वायरल

Get Daily Updates In Email

कल पटौदी परिवार की प्रिंसेस अभिनेत्री सोहा अली ख़ान का जन्मदिन मनाया गया. इस मौके पर कई सेलिब्रिटीज उन्हें विश करने उनके घर पहुंचे. लेकिन अपने बर्थडे के मौके पर सोहा ने अपने जन्मदिन का केक काटने से इनकार कर दिया. सुनकर आप थोड़ा चौंक गए न.

दरअसल सोशल मीडिया पर सोहा अली खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में सोहा दोस्तों के साथ अपने जन्मदिन का जश्न मनाते हुए नजर आ रही हैं. इसी बीच सोहा के दोस्तों को केक काटने काफी बेसब्री से इंतजार रहता है लेकिन तभी अचानक से सोहा केक काटने से मना कर देती हैं. इसके बाद वे अपने मुंह पर हाथ रखकर कहती हैं, “अगर मैं केक नहीं काटूं तो क्या मेरी उम्र नहीं बढ़ेगी.”

शायद यही वजह है कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. सोहा अली खान कल 40 साल की हो गई हैं. सोहा का जन्म 4 अक्टूबर 1978 को हुआ था. सोहा पटौदी खानदान के नौवें नवाब मंसूर अली खान की छोटी बेटी हैं. सोहा की मां शर्मीला टैगोर भी 70-80 के दशक की मशहूर अदाकारा रह चुकी हैं. सोहा तीन भाई बहनों में सबसे छोटी हैं. सोहा की बड़ी बहन सबा अली खान ज्वेलरी डिज़ाइनर हैं. वहीं उनके बड़े भाई सैफ अली खान मशहूर एक्टर हैं.

सोहा ने दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है. इसके बाद उन्होंने अपना ग्रेजुएशन ऑक्सफोर्ड से पूरा किया है. इसके साथ ही उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर मास्टर डिग्री भी ले रखी है. मास्टर डिग्री करने के बाद उन्होंने बैंक में काम करना शुरू किया था. सोहा अली खान फोर्ड फाउंडेशन और सिटीबैंक में काम कर चुकी हैं.

साल 2004 में बंगाली फिल्म ‘इति श्रीकांता’ से सोहा अली खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. बॉलीवुड में उन्होंने शाहिद कपूर की फिल्म ‘दिल मांगे मोर’ से कदम रखा था. सोहा को फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से बॉलीवुड में पहचान मिली थीं. साल 2006 में आई फिल्म ‘रंग दे बसंती’ के लिए सोहा को आईफा और जिफा का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था.

View this post on Instagram

Dreaming in sapphire!

A post shared by soha ali khan (@sohaalikhanpataudi) on

सोहा ने जुलाई 2014 में बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू से शादी की थी और 29 सितंबर 2017 को दोनों माता-पिता बने. अब इस कपल की एक प्यारी सी बेटी भी हैं, जिसका नाम इनाया नौमी है.

 

Published by Lakhan Sen on 05 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles