देश के 14 राज्यों में कम हुए पेट्रोल-डीजल के भाव, 2.50 से 5 रुपए तक मिली राहत

Get Daily Updates In Email

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों ने आम जनता की जेब ही ढीली कर दी थी लेकिन अब कुछ राहत मिली गई है. दरअसल मोदी सरकार ने हाल ही में पेट्रोल और डीजल के दाम 2.50 रुपए सस्ते कर दिए हैं.  यह दाम गत रात से कम हुए हैं. खास बात तो यह भी है कि, केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दाम 2.50 रुपए सस्ते करने के बाद देश के 14 राज्यों ने भी कीमतों में कटौती कर आम जनता को राहत की सांस दी है.

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दाम 2.50 रुपए दाम करने के बाद  गुजरात, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और गोवा जैसे राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल के दाम 2.50 रुपए दाम कम कर दिए हैं. मतलब इन 14 राज्यों में अब पांच रुपए कम दाम पर आपको पेट्रोल-डीजल मिलेगा.

चौंकने वाली बात तो यह कि, महाराष्ट्र सरकार ने डीजल के दाम घटाने से साफ इंकार कर दिया है. जबकि झारखंड सरकार ने पेट्रोल की कीमत में अतिरिक्त कटौती से मना कर दिया है. इन दोनों राज्यों के अलावा कर्नाटक और केरल ने तो पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमत में कटौती से इंकार किया है. दोनों प्रदेशों ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि कुछ दिन पहले ही इन राज्यों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की थी.

गौरतलब है कि राजस्थान, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल पेट्रोल और डीजल की कीमती पर कटौती कर चुके हैं. मोदी सरकार द्वारा हाल ही में पेट्रोल और डीजल के दाम किए गए इस निर्णय पर बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने 2.50 रुपए ईधन सस्ता कर जनता को सिर्फ गुमराह किया है. वास्तव में केंद्र सरकार को तेल की कीमत 10 रुपए प्रति लीटर कम करनी चाहिए.

वहीं केंद्र सरकार द्वारा सस्ते किए गए ईधन के दाम पर केरल के वित्त मंत्री टी. एम. थॉमस इसाक ने कहा कि, मोदी सरकार ने यह फैसला राजस्थान और मध्यप्रदेश के आगामी चुनावो को ध्यान में रखते हुए लिया है. खैर जो भी हो फ़िलहाल नीचे आप देखिए कौन से शहर में अब पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत क्या है

खैर जो भी हो फ़िलहाल नीचे आप देखिए कौन से शहर में अब पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत क्या है?

Published by Lakhan Sen on 05 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles