‘KBC 10’ के सेट पर एक ऑडियो सवाल में बिग बी नहीं पहचान पाए बेटे अभिषेक की आवाज

Get Daily Updates In Email

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का दंसवा सीजन इस बार दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. अब तक शो में कई मजेदार कंटेस्टेंट नजर आ रहे हैं. शो के कल के एपिसोड में रश्मि रावत पहुंचीं. रश्मि उत्तराखंड की रहने वाली हैं. शो के दौरान रश्मि रावत की जिंदगी से जुड़ा एक वीडियो भी दिखाया गया. जो कि काफी दिलचस्प था. दिखाए गए इस वीडियो में बताया गया कि रश्मि वाइल्ड लाइफ फील्ड ऑफिसर हैं और वाइल्ड लाइफ की सुरक्षा के लिए काम करती हैं. इस वीडियो को देखने के बाद बिग बी इतने ज्यादा उत्सुक हो गए कि उन्होंने शो के दौरान रश्मि से कई तरह के सवाल किए.

Courtesy

शो के दौरान रश्मि ने बताया कि वो जंगल से घिरे क्षेत्रों में जाकर सर्वे करती हैं. उनका काम यह देखना है कि कहीं इंसान और जानवरों के बीच कन्फ्लिक्ट तो नहीं है. या इंसान जानवरों के क्षेत्र में अतिक्रमण तो नहीं कर रहे या फिर जानवर आवासीय क्षेत्रों में तो नहीं जा रहे. इन सब बातों के बाद अमिताभ ने भी अपने जीवन से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया.

Courtesy

बिग बी ने बताया कि किस तरह उन्होंने गुजरात के गिर में शेर के एक पूरे परिवार को देखा और वो उनके एकदम करीब से आकर गया था. बिग बी ने आगे बताया कि गांव वालों का शेर जैसे खतरनाक लोगों से भी ऐसा रिश्ता रहता है कि वो उन्हें गाय और भैंसों की तरह बात कर सकते हैं. इसके बाद रश्मि ने यह भी बताया कि जीती गई राशि से वे एक घर बनाना चाहती हैं. केबीसी के इस एपिसोड के दौरान एक ऑडियो सवाल भी पूछा गया. जिसमें अभिषेक बच्चन की आवाज सुनाई दी थी. इस ऑडियो में फिल्म रिफ्यूजी में पंछी, नदिया पवन के झोंके … गाने से पहले आने वाला संवाद बोलते नजर आ रहे हैं.

Courtesy

इसके संवाद के बाद यह सवाल किया गया की अपनी पहली फिल्म में ये संवाद किस अभिनेता ने बोले हैं. इसके बाद ऑप्शन दिए गए कि शाहिद कपूर, अभिषेक बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन. रश्मि ने इस सवाल का सही सवाल दिया. रश्मि अभिषेक की आवाज पहचान गईं लेकिन अमिताभ अपने बेटे अभिषेक की आवाज पहचान नहीं पाए. जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने कहा कि उन्हें मालूम ही नहीं चला कि ये अभिषेक की आवाज है. जिसके बाद सभी को हैरानी हुई. इस गेम में रश्मि रावत ज्यादा आगे तक नहीं पाईं और उन्हें सिर्फ  10 हजार रुपए ही घर लेकर जाने पड़े.

Published by Chanchala Verma on 05 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles