Ind vs WI: तीसरे दिन लंच तक फॉलोऑन के बाद वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में बनाए 78 रन

Get Daily Updates In Email

भारत में सबसे ज्यादा लोग को खेल मामले में सिर्फ क्रिकेट को देखना और खेलना पसंद करते हैं. या यूँ कहें कि लोगों में क्रिकेट प्रति काफी दीवानगी है तो भी कुछ गलत नहीं होगा. क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट का मैच क्यों न हो हमारे देश के लोग उसे देखना पसंद जरुर करते है. जाहिर सी बात है कि अभी हाल ही भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies) के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच पर भी सभी की निगाहें टिकी हैं. खैर जो लोग अभी मैच किसी कारण बस नहीं देख पा रहे हैं उनके लिए यह खबर बहुत काम की है.

दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे टेस्ट मैच में इंडिया पहले ही अपनी पारी खेल चुकी है. टीम इंडिया ने मैच के दूसरे दिन विराट कोहली (139), रवींद्र जडेजा (नाबाद 100) और पृथ्वी शॉ द्वारा खेली गई शतकीय पारी (134) के दम पर 9 विकेट पर 639 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी.

जबकि पहले दिन टीम इंडिया की तरफ से 4 विकेट पर 364 रन बनाए गए. इस मैच के पहले दिन भारतीय खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने शतक लगाया और इसके साथ ही वे डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए थें. आज मैच का तीसरा दिन है जबकि कल यानि कि दूसरे दिन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पहली पारी में 94 रन पर 6 विकेट थें. आगे का मैच आज खेला जा रहा है.

अभी तक वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज का स्कोर (53) सबसे अधिक बना हुआ है. वहीँ इसके अलावा कीमो पॉल ने भी 47 रनों की पारी खेली हैं. जबकि विकेट्स की बात करें तो मोहम्मद शमी को दो विकेट्स मिले हैं और वहीँ उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला है.

बता दें कि, भारत और वेस्टइंडीज टेस्ट मैच के पहले दिन ऋषभ पंत का जन्मदिन पूरी टीम ने मिलकर मनाया था. जश्न का एक वीडियो भी सामने आया था. ये वीडियो खुद ऋषभ पंत ने अपने Instagram अकाउंट पर शेयर किया था. ऋषभ पंत द्वारा शेयर किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि पंत केक काटते नजर आ रहे हैं.

ऋषभ के पास ही पृथ्वी शॉ खड़े थे. और जैसे ही ऋषभ ने केक काटा वैसे ही पृथ्वी शाह ने ऋषभ के चेहरे पर केक लगाया फिर कपड़ों के अंदर केक भर दिया. इसके बाद ऋषभ ने भी पृथ्वी शॉ को जमकर केक लगाया. इस वीडियो को लाखों से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो पर यूजर्स फनी-फनी कॉमेट भी कर रहे हैं.  India Vs West Indies के मैच का लाइव स्कोर और पल-पल की जानकारी के लिए हम से जुड़े रहें.

Published by Lakhan Sen on 06 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles