Ind vs WI: वेस्ट इंडीज को पारी और 272 रन से मात देकर इंडिया ने दर्ज की अपनी सबसे बड़ी टेस्ट जीत

Get Daily Updates In Email

भारत के लोगों में खेलों के प्रति प्रेम की बात की जाए तो क्रिकेट ऐसा खेल है जिसे हर कोई खेलना और देखना पसंद करता है. चाहे वनडे मैच हो या टेस्ट मैच लोगों में इसके लिए जोश देखते ही बनता है. जैसे बात करें भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टेस्ट मैच की तो इंडिया के लिए इसका आगाज बेहद ही शानदार देखने को मिला. और अब यह सुनने को मिल रहा है कि राजकोट टेस्ट में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को पारी और 272 रनों से हरा दिया है.

जी हां, जहां इंडिया के द्वारा अपने 9 विकेट के नुकसान पर पहली पारी की घोषणा 649 रन बनाकर कर दी गई थी तो वहीँ इसके जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम के द्वारा पहली पारी 48 ओवर में ही सिमट गई और इस दौरान टीम केवल 181 रन ही बनाने में सक्षम रही.

ऐसे स्कोर के चलते टीम को फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा. लेकिन जैसे ही टीम दूसरी पारी में बैटिंग के लिए उरती तो यहां भी वे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. और पहली पारी के अनुसार दूसरी पारी में 50.5 ओवर ही खेले और 196 रन बनाकर पूरी टीम पेवेलियन लौट गई.

इसे टीम इंडिया की टेस्ट की पारी और रनों के मामले में भी सबसे बड़ी जीत बताई जा रही है. इसके पहले की बात करें तो टीम के द्वारा इसी साल में जून महीने के दौरान अफगानिस्तान को बेंगलुरु में पारी और 262 रनों से मात दी गई थी.

इंडिया का रुख टेस्ट मैच की शुरुआत से ही काफी आक्रामक देखने को मिला था. मैच की दोनों परियों के दौरान भी टीम का प्रदर्शन देखने लायक रहा. पहले टेस्ट के पहले ही दिन की बात करें तो टीम इंडिया की तरफ से 4 विकेट पर 364 रन बनाए गए. इस मैच के पहले दिन भारतीय खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने शतक लगाया और इसके साथ ही वे डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए हैं.

Published by Hitesh Songara on 06 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles