बचपन में अपनी मां की फिल्में नहीं देखते थे अभिषेक, एक्टिंग की ट्रेनिंग के दौरान देखी फ़िल्में

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर अभि‍षेक बच्चन हाल ही में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2018 में पहुंचे. जहां उन्होंने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ ही अपने पिता अमिताभ और अपनी मां जया बच्चन से जुड़ी कुछ बातें शेयर की.

Courtesy

अपनी मां के बारे में बात करते हुए अभ‍िषेक बच्‍चन ने कहा कि बचपन में वे अपनी मां की फिल्‍में ये सोचकर देखते थे कि ये उनकी मां हैं, जबकि पिता की फिल्‍में वे अमिताभ के फैन के रूप में देखते थे. अभिषेक ने यह भी बताया कि अपनी मां की फिल्‍में वे बचपन में देखना पसंद नहीं था. उन्‍होंने एक्‍ट‍िंग की ट्रेनिंग के दौरान अपनी मां की फिल्में देखीं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि श्‍वेता मां को रोते देखकर रोने लगती थीं, तब उनकी मां कमरे में ये सोचकर आती कि वे उससे झगड़ा कर रहे हैं.

Courtesy

आगे अभिषेक ने बताया, ‘जब मैं अपना करियर शुरू कर रहा था, तब लोगों ने मेरे प्रति उस परिवार से होने के कारण समर्पण दिखाया, जिसमें मैं जन्मा हूं. मुझे इसके कारण काफी प्र‍िवलेज मिला. आलोचना होने पर मुझे अपने पेरेंट्स के लिए बुरा लगता है. मैं ये तो तय नहीं कर सकता था कि मैं कहां जन्मूंगा. मैं खुद को अपने पेरेंट्स के बराबर टैलेंटेड नहीं बनाने जा रहा हूं.”

Courtesy

इसके साथ ही अपने लेडी लव ऐश्वर्या को लेकर अभिषेक ने कहा कि, ‘हम पहली फिल्म से ही अच्छे दोस्त बन गए थे. ये दोस्ती समय के साथ और आगे बढ़ती गई. बकौल अभिषेक, ऐश्वर्या सभी चीजों को बेहतर ढंग से मैनेज कर लेती हैं. मुझे नहीं पता कि वे कैसे करती हैं. वे एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ अच्छी बहू, पत्नी, मां और बेटी भी हैं. वे सबको साथ लेकर चलती हैं.’

Courtesy

अभिषेक ने इस दौरान बताया कि उन्होंने प्रोफेशनलिज्म ऐश्वर्या से सीखा है. वह कभी किसी चीज की शिकायत नहीं करती. जब मैंने पहली बार उनके साथ काम किया तो लगा कि वे ऐश्वर्या राय हैं, लेकिन वे असल में बहुत आम इंसान की तरह थी. वे अपने काम से मतलब रखती थीं. पूरी तरह अपने प्रोफेशन को समर्पित रहती थीं.’

Courtesy

इस दौरान अभिषेक ने अपनी पहली कोलकाता यात्रा को लेकर भी बातें की.

Published by Chanchala Verma on 07 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles