फ्लिपकार्ट अब देगा अपने कस्टमर को स्मार्टफ़ोन पर बीमा, इंश्योरेंस रहेगा एक साल तक वेलिड

Get Daily Updates In Email

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट फेस्टिवल सीजन को देखते हुए 10 अक्टूबर से बिग बिलियन-डे सेल की शुरुआत करेगी. जिसके चलते वह अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से एक से बढ़कर एक ऑफर लाने वाली है. इसके साथ ही फ्लिपकार्ट के यूज़र्स के लिए एक और बढ़ी खुशखबरी है कि अब से फ्लिपकार्ट अपने प्लेटफॉर्म पर बेचे जाने वाले मोबाइल फोन के लिए प्रोटेक्शन प्रोग्राम चलाएगी.

खबरों की मानें तो ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट ने अब बीमा क्षेत्र में कदम रखा है. सबसे पहले कंपनी मोबाइल फोन्स का इंश्योरेंस करेगी. फ्लिपकार्ट ने रविवार को घोषणा की है कि उन्हें कॉरपोरेट एजेंट का लाइसेंस मिल गया है जिसके बाद वह बीमा क्षेत्र में प्रवेश कर रही है. इसके लिए फ्लिपकार्ट ने बजाज के जनरल इंश्योरेंस के साथ टाईअप किया है. कंपनी ने इसे कंप्लीट मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान (CMP) नाम दिया. इसके प्लान 99 रुपए से शुरू होंगे.

फ्लिपकार्ट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और फिनटेक के प्रमुख रवि गरीकिपती ने कहा है कि, ‘अपनी कंपनी की नीति ‘ग्राहक पहले’ पर आगे बढ़ते हुए और इस क्षेत्र में अग्रणी स्थिति को देखते हुए अपने ग्राहकों को उनके फोन के लिए बिक्री बाद सुरक्षा देना अगला उपयुक्त कदम है. इसके लिए खरीदारी से लेकर बीमा दावा तक की पूरी योजना हमारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ी है’.

बजाज आलियांज के प्रबंध निदेशक और सीईओ तपन सिंघल के मुताबिक दोनों कंपनियों के इस करार से लाखों ग्राहकों को बेहतर सुविधा मिलेगी. एक अनुमान के मुताबिक भारत में लगभग 36 फीसद मोबाइल फोन यूजर्स के पास स्मार्टफोन है. उनमें से अधिकांश कस्टमर्स की प्रमुख चिंता फोन स्क्रीन को नुकसान या फोन चोरी होने की होती है. मिली जानकारी के अनुसार फ्लिपकार्ट प्लेटफॉर्म पर मिलने वाला इंश्योरेंस 1 साल तक वैलिड होगा. इसमें इंश्योर्ड फोन पर एक्सीडेंटल कवर, स्क्रीन और लिक्विड डैमेज सहित फोन की चोरी तक शामिल होगी.

बात करें मोबाइल प्रोटेक्शन इंश्योरेंस की तो यह इंश्योरेंस कई कंपनियां मुहैया कराती हैं. इस बीमा के तहत आपके मोबाइल डिवाइस का इंश्योरेंस होता है. इस प्लान को लेने के बाद आपके मोबाइल को चोरी, डैमेज और खोज जाने पर सुरक्षा कवर मिलता है.

Published by Yash Sharma on 08 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles