बर्थडे स्पेशल : गौरी के माता-पिता को मनाने के लिए 5 सालों तक शाहरुख ने किया था प्रयास

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख़ खान और उनकी पत्नी गौरी खान के चर्चे होना मीडिया में आम बात है. जितना शाहरुख़ खान अपने काम को लेकर जाने जाते हैं. उतना ही वह अपने रिलेशन को लेकर भी सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. उनकी पत्नी गौरी खान आज अपना 48 वां बर्थडे मनाने जा रही हैं. 8 अक्टूबर 1970 को दिल्ली में जन्मीं गौरी ने प्रोड्यूसर और इंटीरियर डिज़ाइनर के रूप में अपनी अलग ही पहचान बनाई है.

courtesy

फिल्मी दुनिया के सबसे सफल सितारों में से एक शाहरुख खान की प्रेम कहानी कम फिल्मी नहीं है. दोनों को एक-दूसरे से पहले प्यार हुआ फिर दोनों ने शादी की थी और 27 साल से दोनों एक-दूसरे के साथ हैं. शाहरुख खान ने गौरी को महज 18 साल की उम्र में पहली बार एक पार्टी में देखा था तब गौरी 14 साल की थीं. इसके बाद दोनों अक्सर पार्टी फंक्शन में मिला करते थे.

courtesy

शाहरुख खान शुरुआत में गौरी को लेकर बहुत अधिक पजेसिव थे. उन्हें उनका दूसरों से बात करना, बाल खुले रखना पसंद नहीं था. वह छोटी-छोटी बात में गौरी से लड़ने लगते थे. गौरी इन बातों से बेहद परेशान हो चुकी थीं. रिश्ता खत्म करने के लिए उन्होंने शाहरुख से बात करनी बंद कर दी और उन्हें दिल्ली में छोड़ अपने दोस्तों के साथ वह मुंबई चली आईं. जब शाहरुख को यह पता चला तो वह भी मुंबई पहुंचे और गौरी को मना लिया.

courtesy

इसके बाद भी गौरी के घर वालों ने शाहरुख़ और गौरी के रिश्ते को मजूरी नहीं दी थी. गौरी के माता-पिता को मनाने के लिए शाहरुख़ को अपने धर्म और काम को लेकर कई परेशानीयों का सामना करना पड़ा था. शाहरुख ने गौरी के पेरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिंदू होने का नाटक किया. काफी मनाने के बाद आखिरकार गौरी के घरवालों ने इस रिश्ते को मंजूरी दी थी. 25 अक्टूबर 1991 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे.

courtesy

गौरी खान आज एक सक्सेसफुल बिजनस वुमन होने के साथ ही तीन बच्चों की मां भी हैं. गौरी खान प्रोडक्शन हाउस रेड चिलिज एंटरटेंमेंट की को-ओनर हैं. उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘मैं हूं ना’ 2004 में प्रोड्यूस की थी. बतौर इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान ने अपना करियर 2012 में शुरू किया था.

Published by Yash Sharma on 08 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles