BCCI ने खारिज की विराट की अपील, अपनी पत्नियों को विदेशी दौरों पर नहीं ले जा सकते खिलाड़ी

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के हर मैच में उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को उनका सपोर्ट करते हुए देखा जाता है. लेकिन हाल ही में खबर आई थी कि अनुष्का के कारण टीम के खिलाड़ियों को असहज महसूस होता है. जिसके चलते बोर्ड ने खिलाड़ियों की पत्नियों को टीम के साथ जाने के लिए मना कर दिया था.

courtesy

इसके बाद विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अनुरोध किया है कि खिलाड़ियों की पत्नियों को विदेशी दौरों पर पूरे समय तक साथ रहने की इजाजत दी जाए. कोहली की इस मांग पर प्रशासक समिति (सीओए) के एक अधिकारी ने कहा कि, ‘हां उन्होंने ऐसी मांग की है लेकिन हम जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेंगे. उन्होंने कहा है कि इसे नए पदाधिकारियों के पास पहुंचा देंगे. नियमों में अभी कोई बदलाव नहीं होगा’.

courtesy

वर्तमान नियमों के अनुसार विदेशी दौरे पर पत्नियां दो सप्ताह तक ही साथ रह सकती हैं. कोहली ने इस मुद्दे को बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के सामने उठाया. अधिकारी ने विराट की इस मांग को विनोद राय और डायना की अध्यक्षता वाली सीओए तक पहुंचा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बीसीसीआई का नीतिगत फैसला है. सीओए नए बीसीसीआई निकाय के गठन तक मामले पर चुप्पी साधे रह सकता है. खिलाड़ियों के साथ दौरा करने वाली पत्नियों का मुद्दा अक्सर उठाया जाता है. क्रिकेट के जानकारों के बीच इसको लेकर सहमति नहीं है.

courtesy

बता दें यह विवाद इंग्लैंड दौरे पर ही हुआ था जब अनुष्का शर्मा टीम इंडिया के साथ लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग पहुंचीं. इसकी एक तस्वीर भी सामने आई जिसमें अनुष्का पूरी टीम के साथ थीं. तस्वीर को लेकर बीसीसीआई को सोशल मीडिया पर लोगों का काफी गुस्सा झेलना पड़ा था. इस दौरान लोगों ने सवाल उठाया कि बीसीसीआई आखिर क्यों किसी खिलाड़ी की पत्नी को आधिकारिक दौरे पर साथ रहने की अनुमति दे सकती है.

courtesy

फिलहाल वेस्टइंडीज टीम भारत के दौरे पर आई है. जिसमें इंडीज टीम भारत के साथ दो टेस्ट मैच और पांच वन डे खेलेगी. जिसमें से एक टेस्ट राजकोट में खेला जा चुका है. जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों से जीत दर्ज की है. सीरीज का दूसरा टेस्ट 12 अक्टूबर से खेला जाएगा.

Published by Yash Sharma on 08 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles