20 साल से KBC की तैयारी कर रहे थे केबीसी में हॉट सीट पर बैठने वाले अभिषेक के पिता

Get Daily Updates In Email

टीवी का सबसे फेमस शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 10 इन दिनों हर किसी को पसंद आ रहा है. इस शो में अब तक कई अलग-अलग तरह के प्रतिभागी हॉट सीट पर बैठ चुके हैं. वहीं हॉट सीट पर बैठने वाले प्रतिभागियों से हर बार की तरह इस बार भी बिग बी अनोखे-अनोखे सवाल कर रहे हैं. बिग बी के सवाल के कुछ प्रतिभागी जवाब दे भी पाते हैं और कुछ नहीं भी दे पाते हैं.

अभी हाल ही में गुजरात के जिला जूनागढ़ के हिरेन ने केबीसी-10 में 25 लाख रूपए की राशि जीतकर शो से क्विट कर दिया था. इसके बाद अभिषेक ने KBC खेला. इस दौरन अभिषेक ने बताया कि उनके पिता लगभग 20 साल से ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में आने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे अभी तक इस शो में नहीं आ पाए हैं. वे किताबें पढ़कर kbc में आने की तैयारी करते थे.

हालांकि इस बारे में बात करते हुए अभिषेक से अमिताभ बच्चन ने कहा, ऐसी किताबे गैर कानूनी होती है. इस तरह की किताबों से लोग सावधान रहें. अभिषेक ने शो के दौरान बताया कि वे कई तरह के वाद्य यंत्र बजा लेते हैं. अभिषेक की इस कला की अमिताभ ने तारीफ की.

अभिषेक से पहले गुजरात के हिरेन रंजनबेन मेहता ने 25 लाख रुपए जीतकर खेल को अलविदा कहा था. हिरेन ने अमिताभ बच्चन को दिलचस्प तोहफा भी दिया था. दरअसल हिरने ने अभिषेक-ऐश्वर्या और जया-अमिताभ की जन्मदिन की तारीख वाले नोट बिग बी को दिए थे.

अभी कुछ दिन पहले ही असम, गुवाहाटी की रहने वाली बिनीता जैन एक करोड़ की राशि इस शो से जीतकर गई थीं. 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब देने के बाद बिनीता से 7 करोड़ की राशी जीतने ने लिए सवाल किया गया लेकिन जिस कॉन्फिडेंस के साथ बिनीता ने 1 करोड़ के सवाल का जवाब दिया था. उस तरह से वे 7 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाई थीं.

7 करोड़ के सवाल के जवाब के लिए बिनीता के पास कोई भी लाइफलाइन नहीं बची थी. जिस वजह से उन्होंने इस सवाल का जवाब देने से पहले 5-7 मिनिट सोचा. जिसके बाद उन्होंने इस सवाल का जवान देने का रिस्क नहीं उठाया और गेम क्विट कर दिया था. इसी के साथ वे सिर्फ एक करोड़ की राशि ही जीत पाई थीं.

Published by Lakhan Sen on 09 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles