ICC रैंकिंग में विराट और जसप्रीत ने हासिल की पहली रैंक, भारतीय टीम दूसरे स्थान पर काबिज

Get Daily Updates In Email

भारतीय टीम के कप्तान और स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने फिर से वन डे में अपनी बादशाहत कायम रखी हुई है. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की ताजा रैंकिंग के अनुसार वन डे बल्लेबाजी में विराट कोहली को पहला स्थान मिला है. वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी गेंदबाजी क्रम में शीर्ष स्थान मिला है.

courtesy

वहीं भारतीय टीम ने एशिया कप में अपना अच्छा प्रदर्शन करते हुए एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था. हालांकि भारतीय टीम को आईसीसी टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा. जबकि दूसरी ओर एशिया कप में अपने टीम को लीड करने वाले रोहित शर्मा ने दूसरा स्थान तो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पांचवा स्थान हासिल किया.

courtesy

884 रेटिंग अंक के साथ कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर तो 842 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज रहे. वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 802 रेटिंग अंक के साथ पांचवा स्थान हासिल किया. वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत ने 797 रेटिंग के साथ पहला स्थान मिला है. जबकि बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव 700 अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर हैं. दूसरे पायदान पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 788 अंक हैं. युजवेन्द्र चहल शीर्ष 10 में शामिल होने की दहलीज पर खड़े हैं. उनकी मौजूदा रैंकिंग 11वीं है.

courtesy

भारतीय टीम रैंकिंग में 122 अंक के साथ इंग्लैंड ने 127 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. इंग्लैंड को शीर्ष रैंकिंग को बचाने के लिए 10 अक्टूबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे सीरीज में जीत दर्ज करनी होगी. श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के सीरीज गंवाने की स्थिति में भारत के पास नंबर एक टीम बनने का मौका होगा जो 21 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. दोनों टीमें अगर आगामी सीरीज में सभी मैचों में जीत दर्ज करती है तो उन्हें एक-एक अंक का फायदा होगा.

courtesy

टीम इंडिया ने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों से हरा दिया. यह भारत की घर में 100वीं टेस्ट जीत है. इस मैच में वेस्टइंडीज की हालत यह रही कि उसने अपने 20 में से 14 विकेट तीसरे दिन ही खो दिए. यह टीम इंडिया की रनों के लिहाज से यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है जबकि वेस्टइंडीज की यह अभी तक रनों के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी हार है.

Published by Yash Sharma on 09 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles