‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ का मेकिंग वीडियो हुआ आउट, अमिताभ ने बताया फिल्म निर्माण के बारे में

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म मानी जाने वाली मूवी ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ के टीज़र पोस्टर से लेकर ट्रेलर तक सभी ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. फिल्म के हर किरदार का टीज़र पोस्टर रिलीज़ किया गया था जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. वहीं 18 सितम्बर को फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था जिसे दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया है.

कल और आज में फिल्म के मेकर्स ने यूट्यूब पर दो वीडियो शेयर किए हैं जिसमें फिल्म की मेकिंग प्रोसेस को बताया गया है. फिल्म में जितना टाइम लगा है उतनी ही कठिनाई से इस फिल्म को बनाने में मेहनत भी लगी है. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे फिल्म की टीम ने इन दो जहाजों को तैयार किया और इसमें कितनी मेहनत लगी.

फिल्म के डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य इस प्रोजेक्ट 2014 से काम कर रहे हैं. वीडियो में बताया गया कि है जहाजों को बनाने के लिए कई इंजीनियर्स और अन्य लोगों से संपर्क किया गया था. आखिरकार फाइनल हुआ कि जहाजों को माल्टा में तैयार करवाया जाए. दोनों ही शिप को तैयार करने में करीब एक साल से ज्यादा का वक्त लगा. इन दोनों ही जहाजों का वजन करीब 2 लाख टन है.

courtesy

माल्टा के एमएफएस स्टूडियो में बनने के बाद दोनों जहाजों को 1 किमी दूर शूटिंग प्लेस पर रखा गया था. शिप बिल्डिंग के मास्टर थॉमस एंड्रूस ने शिप तैयार किए. इन शिप को जोड़ने में 30 लाख कीलों का प्रयोग हुआ. वीडियो में डायरेक्टर विजय कृष्ण बता रहे हैं कि माल्टा लोकेशन, फेसिलिटीज और शिप बिल्डिंग के लिए बेहतर जगह है. इसलिए यहां दोनो शिप बनाए गए. शूटिंग से पहले इन दोनों ही जहाजों को स्टूडियो में बने वॉटर टैंक में तैराया गया. इस वाॅटर टैंक को भरने में 24 घंटे से भी ज्यादा का समय लगा. वहीं दूसरे वीडियो में बताया है कि कैसे फिल्म की कास्ट ने उन जहाजों पर फिल्म के दृश्यों को फिल्माया था.

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी फिल्म में आमिर और अमिताभ पहली बार बड़े पर्दे पर एक साथ नजर आने वाले हैं. इनके अलावा फिल्म में कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी नजर आएंगी. फिल्म को अगले महीने 8 नवम्बर को रिलीज़ किया जाएगा.

Published by Yash Sharma on 10 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles