करियर के कठिन दौर में दीपिका पादुकोण ने किया है काफी संघर्ष, वीडियो शेयर कर दी जानकारी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपनी एक्टिंग की बदौलत बहुत ही कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा मुकाम हासिल किया है. उन्होंने अपने करियर में कईं बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और उनकी कईं फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन भी किया है. लेकिन दीपिका ने हाल ही में अपने करियर के कठिन समय के बारे में अपने फैन्स को एक वीडियो शेयर कर बताया है.

दीपिका ने मेंटल डे पर सोशल साइट्स पर के वीडियो अपलोड किया था. एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. अभिनेत्री अपने इस वीडियो में बता रही हैं कि 2014 में मैं डिप्रेशन का शिकार हो गई थी और मैंने इसका इलाज करवाया था. भारत में 90 प्रतिशत लोग इसका इलाज नहीं करवाते हैं. दीपिका लोगों से अपील कर रही हैं कि जो भी इस तरह की किसी भी समस्या से गुजरे हैं #NotAshamed यूज कर अपनी कहानी शेयर करें.

View this post on Instagram

#NotAshamed

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

वहीं उन्होंने एक फोटो भी शेयर किया जिसमें उन्होंने खुद को डिप्रेशन सरवाइवर बताया है. दीपिका ने बताया कि उन दिनों उन्हें सुबह बिस्तर से उठना अच्छा नहीं लगता था. उन्हें केवल सोते रहना अच्छा लगता था. क्योंकि यह उन्हें बचने का तरीका लगता था. दीपिका ने बताया कि सुबह उठना उन्हें डरावना लगने लगा था. हर दिन उनके लिए एक चैलेंज की तरह आता था. डिप्रेशन वाकई एक गंभीर समस्या है. दीपिका की वीडियो में आप देखेंगे कि अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कई बार उनकी आंखें आंसुओं से भर जाती है. दीपिका ने बताया कि वह लोगों से घिरे रहने पर असहज महसूस करती थीं. उन्हें यह डर सताता था कि अगर वह ‘लो’ फील करने लगेंगी तो सबके सामने कैसे ब्रेक डाउन होंगी.

दीपिका ने कहा कि स्कूल के पाठ्यक्रम का हिस्सा मेंटल हेल्थ भी होना चाहिए. इससे बच्चों को इससे जुड़े मिथ का भी पता चलेगा. उन्होंने बताया फिजिकल एजुकेशन मेरे स्कूल के पाठ्यक्रम का हिस्सा था लेकिन मेंटल हेल्थ पर बात करने के लिए कोई नहीं था. उन्होंने यह भी कहा कि वर्कप्लेस पर डिप्रेशन को नॉर्मल तरीके से देखना चाहिए. जो डिप्रेशन से गुजर रहे हैं, उनके लिए माहौल नॉर्मल रखना चाहिए.

Published by Yash Sharma on 11 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles