वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम का चयन आज, धोनी और कोहली के निर्णय पर टिकी निगाहें

Get Daily Updates In Email

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे और तीन टी-20 मैंचो की सीरीज के लिए आज टीम का चयन होना है. एमएसके प्रसदास की अगुआई में आज टीम की चयन प्रक्रिया होगी जिसमें टीम के दिग्गज खिलाडियों को लेकर निर्णय किया जाएगा.

courtesy

बताया जा रहा है कि पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की खराब बल्लेबाजी फॉर्म के कारण चयनकर्ता गुरुवार को यहां चयन समिति की बैठक के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा घरेलू सीरीज के सीमित ओवरों के चरण के लिए ऋषभ पंत को भी टीम में जगह दे सकते हैं. वैसे अभी यह तय नहीं है कि टीम का चयन पहले तीन वनडे मैचों के लिए किया जाएगा या पूरी सीरीज के लिए किया जाएगा.

courtesy

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग तो पहले की ही तरह धारदार है लेकिन उनके बैटिंग फॉर्म में गिरावट आई है. चयन मामलों की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा था कि, ‘हम सभी को पता है कि धोनी वर्ल्‍डकप तक खेलेंगे लेकिन पंत को निखारने में कोई नुकसान नहीं है जो छठे या सातवें नंबर पर शानदार बल्लेबाज हो सकते हैं उनमें मैच को खत्म करने की क्षमता है’.

courtesy

एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद अंबाती रायुडू का टीम में चुना जाना लगभग तय है फिर भले ही कोहली खेलने का फैसला करें या नहीं. मौजूदा टेस्ट सीरीज से ब्रेक के बाद भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी लगभग तय है. शानदार प्रदर्शन के चलते टीम के ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा को भी टीम में जगह मिलने की पूरी उम्मीद है. मनीष पांडे को हालांकि टीम से बाहर किया जा सकता है जो पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

courtesy

टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर बढ़ते भार को देखते हुए उनकी टीम में मौजूदगी भी एक अन्य अहम मुद्दा हो सकती है. विराट को आराम देने की बात हो रही है लेकिन यह चयनकर्ता ही डिसाइड करेंगे की वह पूरी सीरीज में आराम करेंगे या आखिरी के कुछ मैचों में नहीं रहेंगे. इसके अलावा धोनी के कवर बल्लेबाज को लेकर चयनकर्ता और टीम प्रबंधन के बीच चर्चा हो सकती है. हालांकि धोनी की विकेटकीपिंग बेहतरीन है लेकिन उनकी बल्लेबाजी में गिरावट आई है.

Published by Yash Sharma on 11 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles