उसैन बोल्ट ने की नए करियर की धमाकेदार शुरुआत, डेब्यू फुटबॉल मैच में दागे 2 गोल

Get Daily Updates In Email

यह बात हम सभी जानतें है कि हमारें देश में किसी खेल की बात आती है तो सबसे पहले लोग क्रिकेट की ही बात करना पसंद करते हैं. यूं कहे तो हमारें देश में सबसे ज्यादा लोग क्रिकेट पसंद करते हैं. लेकिन दुनिया में लोग सबसे ज्यादा क्रिकेट नहीं बल्कि फ़ुटबाल खेल पसंद करते हैं.

फ़ुटबाल एक मात्र ऐसा खेल है जिसे दुनिया के सबसे ज्यादा लोग देखना पसंद करते हैं. शायद यहीं वजह है कि पूर्व ओलिंपिक फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट ने पेशेवर फुटबॉल में करियर बनाने का निर्णय लिया है. ख़ास बात तो यह है कि उसेन बोल्ट ने पेशेवर फुटबॉल करियर की शानदार शुरुआत करते हुए शुक्रवार को अपने पदार्पण मैच भी खेल लिया है. और बोल्ट ने पहले ही मैच में दो गोल भी दाग दिए हैं.

बोल्ट ने अपना पहला मैच सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स की तरफ से खेला और विरोधी टीम मैकार्थर साउथ वेस्ट युनाइटेड को अपने दो गोल के साथ शानदार तरीके से परास्त किया है. बोल्ट ने यह दो गोल मैच के 57वें और 68वें मिनट में दागे हैं. बोल्ट के ये दो गोल के चलते सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स ने मैकार्थर साउथ वेस्ट यूनाइटेड को एकतरफा अंदाज में 4-0 से हराया है.

इस मैच में बोल्ट ने 95 नंबर की जर्सी पहन रखी थी. बता दें कि बोल्ट ने 100 मीटर की रेस को 9.58  के टाइम जीत कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. उसी से प्रेरित होकर उन्होंने इस मैच में 95 नंबर की जर्सी पहन रखी थीं. मैच में खेलने से पहले बोल्ट ने काफी अभ्यास किया.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बोल्ट ने जर्मनी के क्लब बोरसिया डॉर्टमंड, दक्षिण अफ्रीकी क्लब सनडाउंस और नार्वे के क्लब स्ट्रामस्गोडसेट के साथ अभ्यास किया है. तब जाकर वे कुछ समय पहले ए-लीग क्लब सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स से जुड़े हैं. 29 साल के बोल्ट का जन्म 21 अगस्त 1986 को जमैका में हुआ था. शुरू में बोल्ट की रुचि क्रिकेट में ज्यादा थी लेकिन उनके क्रिकेट कोच ने पिच पर उनकी स्पीड देखकर उन्हें धावक बनने की सलाह दी थी और आज बोल्ट दुनिया के सबसे तेज तेज रनर हैं. उसेन बोल्ट रियो ओलंपिक में नौ ओलंपिक गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.

Published by Lakhan Sen on 13 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles