शादी की 52वीं सालगिरह के मौके पर सायरा बानो ने शेयर की दिलीप कुमार के साथ अपनी पुरानी फोटो

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी को लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं. इनकी लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. दिलीप कुमार और सायरा बानो 11 अक्टूबर 1966 को शादी के बंधन में बंधे थे. ऐसे में अपनी शादी की सालगिरह पर सायरा ने दिलीप संग अपनी पुरानी तस्वीर शेयर की है.

courtesy

शादी की 52वीं सालगिरह के मौके पर पति को ‘कोहिनूर’ बताते हुए सायरा बानो ने अपनी पुरानी तस्वीर अपने फैन्स और चाहने वालों के बीच साझा की है. यह तस्वीर भले ही पुरानी है लेकिन इन दोनों की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. सायरा ने दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से तस्वीर के साथ एक खास संदेश भी शेयर किया है. बता दें कि उनके इस ट्विटर अकाउंट को उनके पारिवारिक मित्र फैजल फारूकी संभालते हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘सायरा बानो की तरफ से संदेश: मेरे कोहिनूर, मेरे साहब, मेरे सपनों के राजकुमार, मेरे यूसुफ जान, मैं लाखों की संख्या में प्रशंसकों, दोस्तों और परिवार के लोगों की ओर से मिल रही इन बधाइयों पर शुक्रिया अदा कैसे करूं. आज हमारी शादी की 52वीं वर्षगांठ पर इनके संदेशों, कॉल और बधाइयों की शुक्रगुजार हूं’.

अभिनेत्री सायरा पति दिलीप के साथ ‘सगीना’ और ‘गोपी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने वर्ष 1966 में दिलीप कुमार के साथ शादी की थी. बता दें कि सायरा बानो और दिलीप कुमार की उम्र में 22 साल का अंतर है. सायरा शादी के वक्त महज 22 साल की थीं और दिलीप 44 के थें. बता दें कि दिलीप कुमार को निमोनिया होने के कारण पिछले सप्ताह अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि उन्हें गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

courtesy

दिलीप ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1944 में ‘ज्वार भाटा’ फिल्म से की थी. लगभग छह दशक के अपने करियर में दिलीप कुमार ने 65 फिल्में की है. दिलीप कुमार को ट्रेजेडी किंग और फर्स्ट खान के नाम से भी जाना जाता है. दिलीप कुमार को 1995 में ‘दादा साहेब फाल्के पुरस्कार’ समेत ‘पद्म विभूषण’ और ‘पद्म भूषण’ जैसे सम्मान से भी नवाज़ जा चुका है.

Published by Yash Sharma on 14 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles