अब बजाज के पल्सर सीरीज में मैट कलर के साथ आया नया मेहमान, नाम है ‘पल्सर 125 एनएस’

Get Daily Updates In Email

आजकल यूथ के बारे में बात करें तो हर कोई स्पोर्ट्स बाइक के सेगमेंट में अपना इंटरेस्ट दिखा रहा है. सभी स्पोर्ट्स बाइक्स की तरफ आकर्षित हो रहे हैं और शायद यही वजह है कि बाइक मेकिंग कम्पनीज भी इस तरफ अपना ध्यान बढ़ा रही हैं. बजाज ऑटो के बारे में बात करें तो बजाज की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक पल्सर हमेशा से ही दर्शकों की सबसे अधिक डिमांड वाली बाइक रही है. हाल ही में बजाज ने पल्सर बाइक का एक नया वेरिएंट भी लॉन्च किया है जो कि दर्शकों को पसंद भी आ रहा है.

दरअसल बजाज ने पल्सर सीरीज में अब एक नया मॉडल 125 सीसी में लॉन्च किया है. जिसे लेकर काफी समय से यह खबर भी सुनने को मिल रही थी. बजाज के द्वारा Bajaj Pulsar NS 125 को लॉन्च किया गया है, यह लाँचिंग पोलैंड में रखी गई थी. बजाज ऑटो के द्वारा इस मॉडल की कीमत 7,999 पोलैंड करेंसी यानि 1.59 लाख रुपए बताई जा रही है. बता दें कि इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन और सीबीएस सिस्टम देखने को मिल रहा है.

भारतीय मार्केट के बारे में बात करें तो यूजर्स के द्वारा इस बाइक को पल्सर 135 सीसी का रिप्लेसमेंट कहा जा रहा है. ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि यह मॉडल बजाज पल्सर 135 सीसी की तरह ही दिखाई दे रही है. वहीँ इसके अन्य फीचर्स के बारे में बात करें तो वे कुछ इस तरह से हैं:

बजाज पल्सर एनएस 125 में ड्यूल सीट सेट-अप दिया जा रहा है.

पल्सर एनएस 125 में इस बार मैट कलर दिया जा रहा है जो कि पहली बार सामने आया है.

पल्सर एनएस 125 में सिंगल-सिलिंडर, 4-वाल्व, फ्यूल इंजेक्टेड, एयर-कूल्ड, DTS-i 124.4cc इंजन लगाया गया है.

बाइक का यह इंजन 8500rpm पर 12hp की पावर और 6,000rpm पर 11Nm टॉर्क जेनरेट करता है.

वहीँ बाइक में सस्पेंशन हेतु टेलिस्कोपिक फॉर्क और मोनोशॉक लगाए गए हैं जो कि पहले से ज्यादा कम्फर्ट देते हैं.

courtesy

सुनने में आ रहा है कि पल्सर के लिए मॉडल पल्सर एनएस 125 को जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाने वाला है. लेकिन साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसकी कीमत पल्सर 135 से भी अधिक हो सकती है.

Published by Hitesh Songara on 15 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles