बर्थडे स्पेशल: 4 बच्चों के पिता से की थी हेमा मालिनी ने शादी, जितेंद्र भी करना चाहते थे उनसे शादी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिल्मों के लिए तो काफी चर्चा में रहते ही हैं लेकिन इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स हैं जो कि अपनी लव स्टोरी की वजह से सुर्ख़ियों में रहते हैं. इन स्टार्स की लिस्ट में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी भी शामिल है. तो चलिए आज आपको हेमा मालिनी के जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनकी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी.

Courtesy

16 अक्टूबर 1948 को जन्मी हेमा मालिनी ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से जानी जाती हैं. उनकी फैन फ़ॉलोइंग के बारे में तो आप सब जानते ही हैं. उनकी खूबसूरती का हर कोई कायल था. हेमा मालिनी बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस की गिनती में आती हैं.

Courtesy

हेमा मालिनी के बारे में आपको बता दें कि उन्हें शादी के लिए 3 सुपरस्टार्स ने प्रपोज किया था फिर भी उन्होंने पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी की. हेमा मालिनी का नाम 70 के दशक में संजीव कुमार के साथ भी जोड़ा गया था. दोनों के अफेयर को लेकर भी खूब चर्चाएं हुई थीं. संजीव हेमा मालिनी से प्यार करने लगे थे लेकिन हेमा मालिनी का नाम धर्मेंद्र से भी जोड़ा जा रहा था.

Courtesy

जब हेमा ने अपने घरवालों को अपने और धर्मेंद्र के बारे में बताया तो उनके घरवालों ने यह रिश्ता नहीं स्वीकार किया. वहीं संजीव कुमार ने अपने माता-पिता को हेमा मालिनी के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेज दिया. लेकिन हेमा मालिनी की मां ने यह कहते हुए इस रिश्ते से इनकार कर दिया कि अभी उनकी बेटी छोटी है. इसके बाद संजीव ने जितेंद्र को शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा. लेकिन जितेंद्र का दिल भी हेमा मालिनी पर आ गया.

Courtesy

जिसके बाद जितेंद्र को लगा कि शायद संजीव को मना करने के बाद वे उनका रिश्ता स्वीकार लें. यह सोचकर जितेंद्र ने हेमा को प्रपोज कर दिया. इसके बाद से हेमा के मन में असमंजस की स्थित उत्पन्न हो गई थी. लेकिन इन सबके बीच हेमा मालिनी का दिल धर्मेंद्र के लिए ही धड़क रहा था.

Courtesy

यह हेमा मालिनी धर्मेंद्र के पहले से शादीशुदा होने की वजह से यह सोच रही थीं कि वे क्या फैसला लें. इसके बाद हेमा और जितेंद्र ने फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग की. इस दौरान दोनों ने काफी समय एक साथ बिताया. जैसे ही शूटिंग खत्म हुई अपने माता-पिता को लेकर जितेंद्र हेमा के घर पहुंच गए. दोनों के घरवालों के बीच बातचीत चल रही थी तभी धर्मेंद्र का फोन आया और उन्होंने हेमा मालिनी पर गुस्सा करते हुए कहा कि वो फैसला लेने से पहले उनसे मिलें.

Courtesy

इसके बाद हेमा मालिनी काफी परेशान हो गईं. यह सब देखकर जितेंद्र ने फैसला लिया कि वे उसी दिन मंदिर में हेमा से शादी करेंगे. जितेंद्र को इस बात का भी डर था कि कहीं हेमा अपना फैसला ना बदल लें. इन सबके बारे में हेमा सोच ही रही थीं कि जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा का फोन भी उसी समय आ गया. जिसके बाद से हेमा और जितेंद्र का रिश्ता खत्म हो गया और जितेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर ली.

Courtesy

हेमा के माता-पिता धर्मेंद्र के शादीशुदा होने की वजह से यह रिश्ता कबूल नहीं कर रहे थे. लेकिन दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था. आपको बताते चलें शादीशुदा होने के साथ-साथ धर्मेंद्र चार बच्चों के पिता भी थे. धर्मेंद्र कभी भी अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर के बारे में बातचीत नहीं करते थे.

Courtesy

जब हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के रिश्ते को उनके पेरेंट्स ने एक्सेप्ट नहीं किया तो दोनों ने इस्लाम धर्म कबूल कर शादी करने का फैसला किया और दोनों ने गुपचुप तरीके से निकाह कर लिया. हालांकि बाद में धर्मेंद्र इस बात से इनकार करते रहे. आज हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं ईशा देओल और अहाना देओल.

Published by Chanchala Verma on 16 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles