रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ ने चीन में की तबाड़तोड़ कमाई, तीन दिन में कमाए 30 करोड़ रुपए

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फ़िल्मों का जादू भारतीय सिनेमा के साथ-साथ विदेशी सिनेमाघरों में भी देखने को मिल रहा है. बॉलीवुड फ़िल्में भारत में तो बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड बना ही रही हैं साथ ही साथ विदेशों में ताबड़तोड़ कमाई कर रही हैं. पहले फिल्म ‘हिंदी मीडियम’, ‘दंगल’ जैसी फिल्मों को भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जमकर सराहा गया है.

courtesy

इसी की तर्ज पर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ भी चीन में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म ने वहां धमाकेदार शुरुआत की है. सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के निर्देशन में बनी यह फिल्म 12 अक्टूबर को चीन के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. रानी मुखर्जी ने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है. फिल्म को रिलीज हुए तीन दिन ही हुए हैं लेकिन तीन दिन में ही फिल्म ने जबरदस्त कमाई की है.

courtesy

रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी चीन में इस शुक्रवार यानी 12 अक्टूबर को रिलीज़ हुई थी. फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर पहले तीन दिन में 4.21 मिलियन डॉलर यानी 31 करोड़ आठ लाख रूपए का कलेक्शन कर लिया है. इस रविवार को फिल्म ने 1.70 मिलियन डॉलर यानी 12 करोड़ 82 लाख रूपए का कलेक्शन किया. फिल्म के पहले दिन सात लाख 70 हजार डॉलर की कमाई हुई. जो कि भारतीय मुद्रा में देखें तो फिल्म ने पहले दिन पांच करोड़ 67 लाख रूपए से शुरुआत की थी लेकिन दूसरे दिन 122 प्रतिशत से अधिक का ग्रोथ हासिल कर 1.71 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया.

courtesy

‘हिचकी’ फिल्म का भारत में टोटल कलेक्शन 46.21 करोड़ रुपए रहा था. इस फिल्म को बनाने में 30 करोड़ रुपए खर्च हुए थे. फिल्म को कई अं‍तरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भी सराहा जा चुका है. ‘हिचकी’ फिल्म ऐसे टीचर की कहानी है जिसे अटक-अटक कर बोलने की प्रॉब्लम है लेकिन फिर भी वह एक स्कूल में ऐसे क्लास के बच्चों को पढ़ाने और सुधारने की चुनौती स्वीकार करती है जो निर्धन और पढ़ाई में कमजोर रहते हैं.

courtesy

बता दें कि चीन में फिल्म ‘हिचकी’ ने अब तक फिल्म ‘सुल्तान’ से अधिक कलेक्शन कर लिया है. सलमान स्टारर फिल्म ‘सुल्तान’ ने चीन में तीन दिन में 21 करोड़ का कलेक्शन किया था.

Published by Yash Sharma on 16 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles