20 साल बाद सलमान ने बताया- ‘बहन अलवीरा की वजह से किया था ‘कुछ कुछ होता है’ में काम’

Get Daily Updates In Email

साल 1998 में रिलीज हुई शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म “कुछ कुछ होता है” को कल 20 साल हो चुके हैं. इस मौके पर फिल्म के न‍िर्देशक करण जौहर ने कल मुंबई में एक ग्रैंड पार्टी रखी थी. जहां फिल्म की स्टार कास्ट के अलावा बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां पहुंची थीं. इस खास मौके पर फिल्म से जुड़े सभी स्टार्स ने अपने अनुभव शेयर किए. फिल्म में एक छोटे से रोल में नजर आने वाले सलमान खान ने भी इस खास मौके पर बताया कि उन्होंने इस फिल्म में आखिर क्यों इतना छोटा सा रोल करने के लिए ‘हां’ कर दी थी.

सलमान ने बताया कि करण जौहर की ये पहली फिल्म थी. करण ने मेरी बहन अलवीरा से मिलकर कहा था कि ये उनकी पहली फिल्म है. फिल्म के लिए काजोल को साइन किया है, शाहरुख को साइन किया है. एक छोटा-सा रोल है, जो कि काफी अहम है और इसे कोई स्टार ही कर सकता है. मगर उस रोल के लिए कोई स्टार मिल नहीं रहा है. इसके बाद अलवीरा ने मुझसे कहा कि करण बहुत ही अच्छा लड़का है. उसकी पहली फिल्म है और तुम्हें उसकी फिल्म में काम करके उसकी मदद‌ करनी चाहिए. इसके बाद फिर मैंने फिल्म में काम करने का सोचा.”

आगे सलमान कहते हैं कि, ”कुछ समय बाद सलमान को एक पार्टी के दौरान करण मिल गए और मैंने‌ उनसे कहा कि मैं फिल्म में काम करुंगा. मैंने अपनी बहन, हीरू आंटी, करण जौहर, शाहरुख खान आदि के लिए इस फिल्म में काम किया. इतना ही नहीं, मुझे स्क्रिप्ट भी बहुत पसंद आई थी. मैं करण की राइटिंग से भी काफी प्रभावित हुआ था.”

सलमान ने करण की जमकर तारीफ भी की साथ ही उन्होंने कहा, ‘कुछ कुछ होता है’ एक अलग किस्म की फिल्म थी. करण ने इस फिल्म के जरिए एक अलग ही किस्म का सिनेमा स्थापित किया था. यह सभी बातें सलमान ने कार्यक्रम में एक एवी के जरिए की है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ 16 अक्टूबर 1998 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की बॉन्डिंग देखने को मिली थी. इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर तो काजोल को बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से नवाजा गया था. सलमान खान और रानी मुखर्जी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड दिया गया था.

Published by Lakhan Sen on 17 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles