अंगूरी भाभी फेम शुभांगी अत्रे कर रही हैं लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का काम

Get Daily Updates In Email

इन दिनों अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर ख़बरें आनी शुरू हो गई हैं. सरकार के अलावा सेलिब्रिटीज और नेता नागरिकों से वोट डालने की अपील करते नजर आने लगे हैं. हाल ही में एक टीवी एक्ट्रेस ने भी नागरिकों को वोटिंग के लिए जागरूक करने के लिए एक कदम बढ़ाया है. और यह एक्ट्रेस हैं टीवी के पसंदीदा कॉमेडी शो ‘भाभीजी घर पर हैं’ की अंगूरी भाभी यानि शुभांगी अत्रे.

जी हां, आने वाले विधानसभा चुनाव के समय एक्ट्रेस शुभांगी अत्रे नागरिकों से वोट डालने की अपील करती नजर आने वाली हैं. यही नहीं वे अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के समय भी जनता से वोट डालने की अपील करती हुई नजर आएंगी. बताते चलें शुभांगी इंदौर की रहने वाली हैं. उनकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए ही मध्य प्रदेश सरकार ने यह जिम्मा शुभांगी को सौपा है.

बताते चलें मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन कार्यालय द्वारा नामित टीवी एक्ट्रेस शुभांगी अत्रे को स्टेट आइकन बनाया गया है, जो कि जनता को पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करेंगी. इसके साथ ही वे राज्य के कई शहरों में जाकर जनता से मतदाता केंद्र पर अपना मत डालने के लिए प्रचार-प्रसार भी करती नजर आएंगी.

इस पूरे मसले को लेकर शुभांगी अत्रे का कहना है कि, ‘मध्य प्रदेश सरकार द्वारा स्टेट आइकन के रूप में चुना जाना एक बड़ा सम्मान है. मैं काफी खुश हूं कि मुझे देश के नागरिकों को वोट डालने के लिए प्रोत्सहित करने के लिए चुना गया. मेरा मानना है कि सही सरकार चुनने की दिशा में पहला कदम इस देश के नागरिकों को प्रोत्साहित करना होगा, साथ ही उनके बीच मतदान प्रक्रिया के बारे में जागरूकता पैदा करना होगा. मैंने हमेशा महसूस किया है कि वोटिंग के महत्व बेहद कम हैं और कई लोग अभी भी वोट देने मतदान केंद्र तक नहीं जाते.’

बताते चलें शुभांगी एक्ट्रेस को कॉमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अपने अंगूरी भाभी के किरदार के लिए खूब पसंद किया जाता है. इससे पहले वे ‘कस्तूरी’ और ‘चिड़िया घर’ जैसे शोज में भी नजर आ चुकी हैं.

Published by Chanchala Verma on 18 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles