बर्थडे स्पेशल : फिल्मों में काम करने से पहले इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं परिणीति चोपड़ा

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा परिणीति चोपड़ा आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं. 22 अक्टूबर 1988 को अम्बाला में जन्मीं एक्ट्रेस परिणीति फिल्मों में आने से पहले बैंक में काम किया करती थीं. परिणीति के पिता पवन चोपड़ा एक व्यवसायी हैं और मां रीना चोपड़ा है. एक्ट्रेस ने मेनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की है.

courtesy

परिणीति चोपड़ा अपना करियर इन्वेस्टमेंट बैंकर के तौर पर बनाना चाहती थीं. लेकिन 2009 में वैश्विक मंदी के समय परिणीति चोपड़ा भारत लौट आईं और यशराज फिल्म से जुड़ गईं. परिणीति चोपड़ा ने कई सफल फिल्मों में काम किया है. परिणीति चोपड़ा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ में सहायक अभिनेत्री के तौर पर की थी जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. फिल्म ‘इश्कजादे’ में वह लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं. जिसके लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिल चुका है.

courtesy

परिणीति ने अपने करियर के शुरूआती दौर में महज 2000 रुपए में भी काम किया था. परिणीति को यह रकम बहुत कम लगी क्योंकि उनके परिवार की आर्थिक हालत उन दिनों ठीक नहीं थी तो उन्होंने यह काम करने का फैसला किया. उन्होंने सोचा कि इसी बहाने एक नई शुरुआत हो जाएगी. शो पर परिणीति ने कहा कि वह आदित्य चोपड़ा की बहुत शुक्रगुजार हैं क्योंकि उन्होंने यह बात पहले ही सोच ली थी कि वह अपनी फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ में मुझे कास्ट करेंगे.

courtesy

इस सप्ताह शुक्रवार को उनकी फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई है. जिसमें उनके साथ एक्टर अर्जुन कपूर भी नजर आए हैं. फिल्म का निर्देशन विपुल शाह ने किया है. इससे पहले भी फिल्म ‘इश्कजादे’ में साथ काम कर चुके हैं जिसमें दोनों की जोड़ी और उनके काम को खूब सराहना मिली थी. परिणीति की आने वाली फिल्मों की बात करें तो सुशांत सिंह राजपूत के साथ वे ‘जबरियां जोड़ी’ में नजर आने वाली हैं. वहीं फिल्म ‘केसरी’ में भी वह अक्षय कुमार के साथ लीड रोल में नजर आने वाली हैं.

Published by Yash Sharma on 21 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles