मौका मिलने पर सैफ अली खान से शादी करने को तैयार हैं परिणीति चोपड़ा

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री में परी के नाम से मशहूर एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा आज अपना 30 वां जन्मदिन मना रही हैं. परिणीति ने बॉलीवुड की कईं बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल” से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ने फिल्मों के अलावा पढ़ाई में भी शानदार प्रदर्शन किया है.

courtesy

उन्होंने मेनचेस्टर बिजनेस स्छोल से फाइनेंस, बिजनेस और इकोनॉमिक्स में डिग्री हासिल की हुई है. परिणीति फिल्मों में आने से पहले इन्वेस्टमेंट बनकर बनाना चाहती थीं. लेकिन साल 2009 में  वैश्विक मंदी के दौर में उन्होंने फिल्मों की ओर अपना रुख किया और वह फिल्म अभिनेत्री बन गईं. फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ के बाद परिणीति की किस्मत चमकी और उनका सफर आगे बढ़ता गया. इस फिल्म के लिए परिणीति को बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था.

courtesy

परिणीति बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान को बहुत ज्यादा पसंद करती हैं. सैफ के लिए उनका प्यार आज भी उतना ही है जितना बचपन में था. परिणीति सैफ को लेकर बहुत ज्यादा ही क्रेजी हैं. यह बात वह सैफ की पत्नी करीना कपूर खान को भी बता चुकी हैं. परिणीति यहां तक कह चुकी है की अगर उन्हें मौका मिले तो वह सैफ से शादी करने को भी तैयार हैं. सैफ अली खान उनके बचपन से ही काफी पसंदीदा एक्टर्स में से एक रहे हैं.

courtesy

बता दें परिणीति एक्टिंग के साथ-साथ एक बहुत अच्छी सिंगर भी हैं. उनकी फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदु’ में भी उन्होंने गाना गया था जो बहुत पॉपुलर भी हुआ था. परिणीति ने म्यूजिक में बीए भी किया हुआ. साथ ही वह 12 वीं क्लास में ऑल इंडिया टॉप किया था जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा भी अवार्ड मिल चुका है.

courtesy

अपने फ़िल्मी करियर के शुरुआत में उन्होंने यश राज फिल्म्स का मार्केटिंग और पीआर कंसल्टेंसी का काम भी संभाला था. कुछ वक्त के लिए परिणीति ने रानी मुखर्जी की पीए के तौर पर भी काम किया. रानी ने ही उन्हें सलाह दी थी कि उनके अंदर एक बेहतरीन एक्ट्रेस बनने का हर हुनर मौजूद है.

Published by Yash Sharma on 22 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles