हीरो ने लॉन्च किया ‘डेस्टिनी 125’, कंपनी का पहला इन-हाउस प्रोडक्ट है यह स्कूटर

Get Daily Updates In Email

भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी हीरो ने अपना स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. हीरो ने अपना पहला 125 सीसी इंजन वाला स्कूटर लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे डेस्टिनी 125 LX और डेस्टिनी 125 VX नाम से दो वेरियंट में मार्केट में उतारा है. दिल्ली में इनकी एक्स शोरूम कीमत 54,650 रुपए और 57,500 रुपए बताई जा रही है. हीरो डेस्टिनी 125 की डिलिवरी तीन से चार सप्ताह के बीच शुरू हो जाएगी.

courtesy

हीरो के नए 125 सीसी वाले स्कूटर के लुक की बात करें तो यह 110 सीसी वाले हीरो डुएट की तरह दिखता है. लेकिन इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे. बता दें कि डेस्टिनी 125 को ऑटो एक्सपो 2018 में हीरो डुएट 125 नाम से पेश किया गया था. यह नया स्कूटर हीरो का पूरी तरह इन-हाउस प्रॉडक्ट है जिसे जयपुर स्थित हीरो मोटोकॉर्प के आर एंड डी सेंटर में डिजाइन और डिवेलप किया गया है.

courtesy

भारत में हीरो डेस्टिनी 125 का मुकाबला होंडा, TVS और अप्रिलिया की कई सारी स्कूटर्स के साथ होने वाला है. पिछले एक साल में देश के 125cc स्कूटर सैगमेंट में कई बेहतरीन लॉन्च हुए हैं जिसे देखते हुए आखिरकार हीरो मोटोकॉर्प ने भी इस सैगमेंट में एंट्री कर ली है. यह कंपनी की ऐसी स्कूटर है जिसे फैमिली को ध्यान में रखते हुए बनाया है.

courtesy

लॉन्च होने वाले स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने फ्रंट डिस्क ब्रेक, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (आईबीएस), साइड स्टैंड इंडीकेटर, सर्विस रिमाइंडर, पास स्विच और एक्टर्नल फ्यूल फिलिंग जैसे कई बेहतरीन फीचर्स शामिल किए हैं. नए स्कूटर में 125 सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 6750 आरपीएम पर 8.7बीएचपी की पावर और 5000 आरपीएम पर 10.2एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. बेहतर माइलेज के लिए कंपनी ने पहली बार अपने स्कूटर में आइडल-स्टार्ट-स्टॉप-सिस्टम यानी i3S सिस्टम दिया है.

courtesy

हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर मार्कस ब्रॉन्स्पर्गर ने कहा कि, ‘हम एक नई प्रीमियम मोटरसाइकिल एक्सट्रीम 200 आर लॉन्च करने के कुछ ही हफ्तों के भीतर नया डेस्टिनी 125 स्कूटर पेश कर रहे हैं. यह प्रीमियम सेगमेंट में उत्पादों को डिजाइन और विकसित करने के हमारे मजबूत घरेलू काम को जाहिर करता है.’

Published by Yash Sharma on 23 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles