चीन में खूब पसंद की जा रही रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’, कमाए 83 करोड़ से ज्यादा

Get Daily Updates In Email

भारतीय बॉक्स ऑफिस के बाद फिल्मों को चीनी बॉक्स ऑफिस पर भी रिलीज़ किया जाता है. अब तक ‘सीक्रेट सुपरस्टार’, ‘दंगल’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘सुल्तान’ और ‘हिचकी’ जैसी फ़िल्में रिलीज़ की जा चुकी हैं. रानी मुखर्जी स्टारर ‘हिचकी’ कुछ दिनों पहले ही रिलीज़ की गई है. चीन में भी ‘हिचकी’ को खूब पसंद किया जा रहा है.

12 अक्टूबर को चीनी बॉक्स ऑफिस पर रानी मुखर्जी स्टारर ‘हिचकी’ फिल्म रिलीज़ की गई है. रिलीज के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकार्ड्स तोड़ रही है. ‘हिचकी’ को चीन में रिलीज़ हुए 10 दिन हो चुके हैं और अब तक फिल्म में 10 मिलियन डॉलर का शानदार पड़ाव पार कर लिया है. बात करें फिल्म के पूरे कलेक्शन की तो फिल्म ने 11.39 मिलियन डॉलर इकट्टे कर लिए हैं. भारतीय मुद्रा के हिसाब से फिल्म की कमाई 83.50 करोड़ रुपए है.

पहले हफ्ते फिल्म ने 53.99 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इस फ़िल्म को चीनी बॉक्स ऑफिस पर 38 हज़ार स्क्रींस पर रिलीज़ किया गया था. दूसरे हफ्ते फिल्म की स्क्रींस घटाकर 13 हज़ार कर दी है थी. ट्रेड अनालिस्ट्स की मानें तो चीन में फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है.

‘हिचकी’ की कमाई देखने के बाद कहा जा रहा है कि चीन में रिलीज़ हो चुकी फिल्म ‘बाहुबली2- द कंक्लूज़न’ का रिकॉर्ड भी यह फिल्म तोड़ सकती है. ‘बाहुबली 2’ ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर 80 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. ‘बाहुबली 2’ की कमाई जितनी भारत में हुई है उस हिसाब से फिल्म का चीन में कलेक्शन काफी कम ही रहा है. ‘बाहुबली 2’ ने 10 दिन में 75 करोड़ रुपए का ही कलेक्शन किया था. जिसके बाद से ही फिल्म की कमाई में गिरावट आ गई थी. वहीं चीन ने ‘दंगल’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’, ‘पीके’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘हिंदी मीडियम’ को खूब पसंद किया गया है.

बात करें सिद्धार्थ मल्होत्रा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘हिचकी’ की तो इस फिल्म की कहानी एक टूरेट सिंड्रोम से पीड़ित महिला की कहानी है. फिल्म में इस महिला का किरदार रानी मुखर्जी ने निभाया है. भारत में ‘हिचकी’ को 23 मार्च को रिलीज़ किया गया था. भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म ने 46.17 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

Published by Chanchala Verma on 23 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles