‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ के एक्शन सीन करने से पहले बिग बी-आमिर को लेनी पड़ी थी कड़ी ट्रेनिंग

Get Daily Updates In Email

अमिताभ बच्चन और आमिर खान की आगामी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ रिलीज की कगार पर है. फिल्म से जुड़ी अभी तक कई बातें सामने आ चुकी हैं. फिल्म में अमिताभ बच्चन और आमिर खान दोनों ही कलाकार काफी शानदार एक्शन सीन करते नजर आने वाले हैं. फिल्म के जिन एक्शन सीन्स देखकर आप ताली बजने के लिए मजबूर हो जाएंगे. उन एक्शन सीन्स को करने से पहले दोनों ही स्टार्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ी है.

दरअसल फिल्म के एक्शन सीन करने से पहले अमिताभ और आमिर को कठोर एक्शन प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा. इस बात का खुलासा दोनों ही अभिनेताओं ने हाल ही में एक इंटरव्यू में किया हैं. बिग बी ने इस बारे में बात करते हुए बताया है कि, इस फिल्म में बिल्डिंग से कूदना, कलाबाजी, गोताखोरी और चढ़ाई करना जैसे बहुत सारे एक्शन सीक्वेंस शामिल हैं. इन सभी एक्शन सीक्वेंस करने के लिए विक्टर और आदित्य चोपड़ा ने कहा था कि आपको थोड़ी ट्रेनिग ले लेनी चाहिए ताकि बाद में ये सीन करने में आपको ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी.

वहीं एक्शन सीन पर बात करते हुए आमिर खान ने बताया कि, उन्होंने ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ करने से पहले ‘दंगल’ की थी. इस फिल्म के लिए उन्होंने कुश्ती का प्रशिक्षण लिया था. प्रशिक्षण के दौरान मैं झुक कर खड़ा रहता था इसिलए मुझे इस आदत से बाहर निकालने के लिए कोशिश करनी पड़ी. इसलिए मुझे भी मुक्केबाजी, किकिंग, रोलिंग, तलवारबाजी सीखने के लिए ट्रेनिंग लेने पड़ी है.

सूत्रों की मानें तो फिल्म का बजट 200 करोड़ से भी ज्यादा बताया जा रहा है. इस हिसाब से फिल्म का ब्लॉकबस्टर होना तय माना जा रहा है. साथ ही फिल्म में दो सुपरस्टार्स भी पहली बार एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आ रहे हैं. आमिर और अमिताभ के अलावा फिल्म में कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी अहम रोल निभाती नजर आएंगी. फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है. फिल्म अगले महीने 8 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.  यह पहली बार होगा जब किसी फिल्म में अमिताभ बच्चन और आमिर खान एक साथ नजर आने वाले हैं. दोनों के फैन्स को फिल्म का काफी बेसब्री से इंतजार हैं.

Published by Lakhan Sen on 24 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles