बर्थडे स्पेशल: फिल्मों में आने से पहले एयर होस्टेस का काम भी कर चुकी हैं मल्लिका शेरावत

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. मल्लिका आज यानी 24 अक्टूबर को अपना 46 वां बर्थडे मनाने जा रही हैं. मल्लिका के बारे में उनके फैन्स और लोग बहुत कम ही जानते हैं कि उनका असली नाम रीमा लांबा था जिसे उन्होंने फिल्मों में आने पर बदल दिया था. वह जाट परिवार से ताल्लुक रखती हैं और फिल्मों में काम करने के लिए उनका परिवार सख्त खिलाफ था.

courtesy

मल्लिका शेरावत के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है. शेरावत मल्लिका की मां का शादी से पहले का सरनेम था जिसे मल्लिका ने अपना लिया. मल्लिका शेरावत ने दिल्ली युनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से फिलॉसफी में ग्रेज्युएशन की डिग्री भी ले रखी है. फिल्मों में आने से पहले मल्लिका ने अमिताभ बच्चन के साथ बीपीएल और शाहरूख खान के साथ सैंट्रो का विज्ञापन किया था. फिल्मों में करियर बनाने से पहले मल्लिका एयर होस्टेस थीं. इसके बाद वह मॉडलिंग की तरफ मुड़ गईं और फिर उन्होंने फिल्मों में करियर बनाया.

courtesy

वह फिल्म में आने से पहले ही निर्मल पांडे के म्यूजिक वीडियो ‘मार डाला’ और सुरजीत बिंद्राकिया के वीडियो ‘लक तुनो’ में नजर आ चुकी थीं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में मल्लिका ने अपन डेब्यू करीना कपूर और कपूर स्टारर फिल्म ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ से किया था. उस फिल्म में उनका नाम रीमा लांबा ही रखा गया था. मल्लिका को फिल्म ‘मर्डर’ से बहुत पहचान मिली थी. जो कि हॉलीवुड फिल्म ‘अनफैथफुल’ से प्रेरित होकर बनाई गई थी. हॉलीवुड फिल्म ‘मिथ’ में भी मल्लिका ने इंटरनेशनल स्टार जैकी चैन के साथ काम किया था. इसमें उनकी भूमिका एक भारतीय लड़की की थी.

courtesy

साल 2000 में मल्लिका शेरावत ने जेट एयरवेज के पायलट करन सिंह गिल से शादी की थी. बाद में जिनके साथ उनका तलाक हो गया था. मल्लिका अपनी सेहत को लेकर भी काफी सजग रहती हैं. मल्लिका शेरावत वैजिटेरियन हैं. यहां तक कि वह डेयरी उत्पाद भी इस्तेमाल नहीं करती हैं. उन्होंने ‘मर्डर’ और ‘ख्वाईश’ जैसी फिल्मों की सफलता के बाद अपनी फीस बड़ा दी थी. बताया जाता है कि उन्होंने हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘आपका सुरूर’ में मात्र 10 मिनट के रोल के लिए 1.5 करोड़ फीस ली थी.

Published by Yash Sharma on 24 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles