इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले हनुमा विहारी ने कर ली सगाई, Insta पर दी जानकारी

Get Daily Updates In Email

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले आंध्रप्रदेश के हनुमा विहारी ने हाल ही में सगाई कर ली है. इस बात की जानकारी खुद हनुमा विहारी ने अपने Instagram से दी हैं. दरअसल उन्होंने अपने Instagram से एक फोटो शेयर की हैं. फोटो में आप देख सकते हैं हनुमा विहारी घुटनों के बल बैठे हुए हैं और उनके हाथ में अंगूठी है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए हनुमा ने लिखा- और इन्होंने हां कह दिया.

हनुमा विहारी ने अपनी दोस्त प्रीतिराज येरुवा से सगाई की है. प्रीतिराज पेशे से फैशन डिजाइनर हैं. काफी समय से दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. दोनों ने यह सगाई परिवार वालों की उपस्थिति में हैदराबाद में की है. इस सगाई में परिवार वालों के अलावा हनुमा विहारी के खास दोस्त भी शामिल हुए.

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले हनुमा ने अपने पहले मैच में सिर्फ 56 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में  मौका नहीं मिला था. हनुमा ने साल 2010 में झारखंड के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेटर से डेब्यू किया था. 24 वर्षीय हनुमा रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन रिकॉर्ड बना चुके हैं. इसके अलावा वे 2012 अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप की चैंपियन भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं.

फ़िलहाल हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी कर रहे हैं. और इसके लिए उन्होंने अभी से कड़ी मेहनत करना शुरू कर दी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका नहीं दिए जाने पर हनुमा विहारी ने कहा कि, ”वेस्टइंडीज के खिलाफ मुझे मौका नहीं मिला इसलिए मैंने उस समय का इस्तेमाल ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नेट पर अभ्यास करके किया. हमने पिच पर एक रैंप रखा था जिससे गेंद को ज्यादा उछाल मिले.”

आगे उन्होंने कहा कि, ”अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैंने महसूस किया है कि गेंदबाज छोटी गेंद कर बल्लेबाजों की परीक्षा लेते हैं. लोग कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर गति और उछाल अधिक होती है. इसलिए मुझे इसका अभ्यास करना होगा. ऐसे में गेंद को छोड़ना जरूरी होता है और मुझे उम्मीद है कि वहां अच्छा प्रदर्शन करुंगा.” बता दें कि, विहारी साल 20 13 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. विहारी के गेंदबाज के साथ-साथ एक बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं.

Published by Lakhan Sen on 25 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles