वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने विराट कोहली, पहले सचिन के नाम था रिकॉर्ड

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट में भारत की ओर से उभरते सितारे हैं. मात्र 19 साल की उम्र में उन्होंने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. 8 साल के छोटे से करियर में कोहली ने कई बड़े कारनामे अपने नाम कर लिए हैं. सबसे तेज़ रन बनाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है और भी ऐसे कई अनगिनत रिकार्ड हैं जिन्हें उन्होंने अपने नाम किया है. ऐसे ही उन्होंने भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को विशाखापट्टनम में खले गए वनडे मैच में एक रिकार्ड बनाया है. इस रिकार्ड को बनाना अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों के बस की बात नहीं है. अभी तक यह रिकार्ड सिर्फ सचिन तेंदुलकर के नाम था जो अब कोहली के नाम हो गया है.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को विशाखापट्टनम में खेला गया यह वनडे मैच भले ही किसी और खिलाड़ी के लिए उतना खास नहीं रहा हो लेकिन टीम इंडिया के कप्तान के लिए यह मैच काफी खास रहा है. दरअसल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 157 रनों की धांसू पारी खेलकर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10,000 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

courtesy

विराट की इस उपलब्धि पर जहां टीम के खिलाड़ियों ने विराट को बधाई दी. वहीं विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी अपने Instagram अकाउंट पर स्टोरी साझा कर विराट के इस रिकार्ड की ख़ुशी मनाई है. यह बात हम सभी जानते हैं कि कप्तान विराट कोहली की वाइफ अनुष्का शर्मा उनका कई बार मैच के दौरान और मैच के बाहर भी सपोर्ट करते नजर आती रहती हैं. बता दें कि अनुष्का शर्मा अंतिम बार फिल्म ‘सुई धागा’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन भी मुख्य किरदार में थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

courtesy

बता दें कि कल भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए. मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 321 रन बनाए. वहीं जवाब में वेस्टइंडीज ने भी 50 ओवर में सात विकेट पर इतने रन बना डाले. ये मैच वनडे सीरीज का दूसरा मैच था. अब सीरीज का तीसरा मैच 27 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा. गौरतलब हैं कि इस सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता था. इसलिए अभी टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है.

Published by Lakhan Sen on 25 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles