DDLJ के मराठा मंदिर में टेलीकास्ट को पूरे हुए 1200 हफ्ते, काजोल और शाहरुख ने कहा- ‘शुक्रिया’

Get Daily Updates In Email

काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. उस समय शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी हिट और पसंदीदा जोड़ियों में से एक मानी जाती थी. दोनों ने एक साथ कई बेहतरीन फिल्मों के काम किया है. आपको बता दें कि उनके करियर की हिट फिल्मों में से ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ दर्शकों की पहली पसंद है. इस फिल्म को देखना दर्शक बेहद पसंद करते हैं.

Courtesy

यह शाहरुख़ और काजोल के करियर की ऐसी फिल्म है जिसे रिलीज़ के इतने सालों के बाद भी पसंद किया जाता है. आपको बता दें कि इस फिल्म की लोकप्रियता के चलते फिल्म का प्रदर्शन मराठा मंदिर में भी किया जा रहा है. यहां फिल्म को रिलीज़ हुए 23 साल हो चुके हैं. इस फिल्म को मराठा मंदिर में टेलीकास्ट हुए लगातार 1200 हफ्ते पूरे हो चुके हैं. साल 1995 में यह फिल्म रिलीज़ हुई थी.

Courtesy

इस फिल्‍म में शाहरुख़ खान ने राज का किरदार निभाया था तो वहीं काजोल सिमरन के किरदार में नजर आई थीं. इस फिल्म के बाद से ही राज और सिमरन की जोड़ी बॉलीवुड की पसंदीदा जोड़ियों में शामिल हो चुकी है. इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था. फिल्म को रिलीज़ हुए 23 साल पूरे हो चुके हैं. इस बात की जानकारी खुद शाहरुख़ खान ने ही अपने ट्विटर अकाउंट से ही शेयर की है. शाहरुख़ ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘23 वर्ष पहले शुरू हुआ यह खास सफर आज भी जारी है. आपके प्यार ने राज और सिमरन के प्यार को बड़े पर्दे पर लगातार 1200 हफ्ते तक जिंदा रखा. इतने वर्षों से बिना शर्त के हमसे प्यार करने के लिए शुक्रिया. ‘डीडीएलजे’ के 23 वर्ष…’

वहीं अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए काजोल ने ट्वीट किया कि, ‘‘1200 हफ्ते पूरे और सफर अब भी जारी है. ‘डीडीएलजे’ को इतने वर्षों तक प्यार देने के लिए आप सभी का शुक्रिया. ‘डीडीएलजे’ कई … कई वर्षों के लिए… हम सभी के लिए वह थी, वह है और हमेशा एक खास फिल्म रहेगी.’

इस फिल्म का क्रेज आज भी लोगों में बरक़रार है. इस फिल्म ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. जी हां, यह फिल्म इंडियन फिल्म हिस्ट्री में किसी भी थिएटर में सबसे ज्यादा समय तक चलने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बना चुकी है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी रिलीज़ के बाद भी जबरदस्त कमाई की थी.

Courtesy

इस फिल्म ने साल 2007 में लगातार प्रदर्शन के 7 साल पूरे कर ‘शोले’ फिल्म का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था.

Published by Chanchala Verma on 25 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles