KBC-2018 : 12 लाख 50 हजार रुपए जीतने वाले मंजूनाथ भी होस्ट करते हैं ‘कौन बचाएगा दस लाख जानें’

Get Daily Updates In Email

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का सीजन 10 इस बार दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. अब तक शो में कई मजेदार कंटेस्टेंट नजर आ चुके हैं. वहीं हॉट सीट पर बैठने वाले प्रतिभागियों से हर बार की तरह इस बार भी बिग बी अनोखे-अनोखे सवाल कर रहे हैं. बिग बी के सवाल के कुछ प्रतिभागी जवाब दे भी पाते हैं और कुछ नहीं भी दे पाते हैं. अभी हाल ही में बंगलुरू से मंजूनाथ शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में आए और उन्होंने 12 सवालों का सही जवाब देकर 12 लाख पचास हजार रुपए की राशि जीती. बता दें कि यह एपिसोड कल यानि 24 अक्टूबर को प्रसारित किया गया था.

courtesy

बता दें कि मंजूनाथ यूनिसेफ में ट्रेनर हैं. मुख्य रूप से मंजूनाथ यूनिसेफ के ओरिएंटेशन प्रोग्राम्स का हिस्सा हैं. वे वेक्सिनेशन के जरिए लोगों को टीकाकरण के बारे में जागरुक करने का काम करते हैं. यूनिसेफ वेक्सिनेशन एक kbc के तर्ज पर ‘कौन बचाएगा दस लाख जानें’ नाम का अभियान चला रहा है. इस अभियान के अंतर्गत लोगों से वेक्सीनेशन से जुड़े सवाल किए जाते हैं. मंजूनाथ ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, यह एक एनजीओ है जो यूनिसेफ के साथ जुड़कर हेल्थ सेक्टर पर काम करता हैं.  मैं इस एनजीओ के साथ जुड़ा हुआ हूं. बच्चों का जो टीकाकरण होता हैं, उसको बढ़ावा देने के लिए हम इस अभियान को चलाते हैं.

courtesy

आगें उन्होंने बताया कि, लेकिन इस गेम में कोई  धन राशि नहीं होती है. जब भी को सही जवाब देता है तो इसका ईनाम होता है. बच्चों की जान बचाने का जो क्रेडिट है वह उनको दिया जाता है. आगे मंजूनाथ ने ”कौन बचाएगा दस लाख जानें” अभियान पर बात करते हुए बताया कि, जब भी वे इस अभियान को क्रियांवित करा रहे होते हैं, तो उन्हें भी अमिताभ बच्चन जैसा ही फील होता है. भले ही वो सिर्फ एक दिन के लिए ही होता है. इस शो के दौरान मंजूनाथ ने बिग बी को अभिमान फिल्म का गाना ‘तेरे मेरे मिलन की ये रैना’ सीटी बजाकर सुनाया.  मंजूनाथ का ये गाना सुनकर बिग भी ने भी उनकी तारीफ़ की.

Published by Lakhan Sen on 25 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles