नए फीचर ‘एड सॉन्ग टू फोटो एंड वीडियो’ से अब आप भी फेसबुक पर लगा पाएंगे फोटो के साथ गाना

Get Daily Updates In Email

सोशल मीडिया आज हर किसी की जरूरत बन गया है. आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है. खास तौर पर लोग सोशल नेटवर्किंग सर्विस साइट फेसबुक पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं. वर्तमान समय में हर व्यक्ति फेसबुक के संपर्क में रहता है. शायद यहीं वजह है कि फेसबुक अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए आए-दिन नए नए फीचर्स ला रहा है. दरअसल अभी हाल ही में फेसबुक ने एक नया फीचर जारी किया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी फेसबुक फोटो पर गाने जोड़ पाएंगे. अभी तक यूजर्स सिर्फ प्रोफाइल में सिम्पल फोटो ही इस्तेमाल कर पाते थे. लेकिन अब यूजर्स अपनी फोटो के साथ गाने भी जोड़ पाएंगे.

courtesy

अब यूजर्स फेसबुक पर जो स्टोरी शेयर करेंगे, उसमें ‘एड सॉन्ग टू फोटो एंड वीडियो’ फीचर की मदद से उसमें आप गाने भी जोड़ पाएंगे. ‘एड सॉन्ग टू फोटो एंड वीडियो’ फीचर जैसे इंस्टाग्राम पर काम करता वैसे ही फेसबुक पर भी काम करेगा. अगर आप इस फीचर्स का यूज करना चाहते हैं तो इस फीचर्स के लिए आपको ज्यादा नहीं करना है. बस सबसे पहले आपको एक वीडियो और फोटो लेना है. इसके बाद स्टीकर आइकन पर टैप करना होगा, यहीं आपको सलेक्ट म्यूजिक का विकल्प मिलेगा. सलेक्ट म्यूजिक ऑप्शन में आपको अपने गाने को सेट करना होगा. इसके बाद आपको स्टोरी सेट करना होगा.

courtesy

इस फीचर्स में यूजर्स अपने खुद के स्टोर कस्टमाइज को स्टोर कर सकते हैं. साथ ही अपनी स्टोरी से पुराने स्टीकर हटाकर नए स्टीकर भी जोड़ पाएंगे. इस फीचर के अलावा फेसबुक एक और फीचर जल्द ही लेकर आने वाला है. इस फीचर का नाम ‘Lip Sync Live’ है. इस फीचर की मदद से यूजर्स गाने की लिप सिंग कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस महीने फेसबुक को आए हुए 14 साल हो गए हैं. फेसबुक को 2004 में लॉन्च किया गया था.

ख़बरों की मानें तो जल्द ही ‘Dislike’ ऑप्शन भी देने वाला है. बता दें कि अभी तक फेसबुक पर सिर्फ ‘like’ का ऑप्शन है. मतलब अभी तक फेसबुक यूजर्स सिर्फ किसी भी पोस्ट को ‘like’ कर सकते थे लेकिन अब ‘Dislike’ भी कर पाएंगे.

Published by Lakhan Sen on 26 Oct 2018

Related Articles

Latest Articles